rastrapati bhawan से हाटलाइन से सीधा जुड़ा एमपी का यह शहर

राष्ट्रपति की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल को देखते हुए डुमना एयरपोर्ट को सीधे राष्ट्रपति की हॉटलाइन से जोड़ा

<p>Ramnath Kovind</p>
जबलपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जल्द ही जबलपुर आ रहे हैं। उनका यह प्रस्तावित दौरा ११ नवंबर को है। ऐसे में देश के प्रथम नागरिक की सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। मंगलवार को डुमना विमानतल पर प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने एक बैठक आयोजित कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की।
सुरक्षा व्यवस्था फूलप्रूफ

यहां सफाई व बिजली-पानी की आपूर्ति जैसे मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए जबलपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को फूलप्रूफ बनाया जा रहा है। एयरपोर्ट के आसपास की भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जाएगी। डुमना तक जाने वाले मार्ग और एयरपोर्ट के चारों तरफ सुरक्षा घेरा तैयार कराया जाएगा।

जुड़ा हाटलाइन से
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 11 नवम्बर को अल्प प्रवास पर जबलपुर के डुमना विमानतल पर आगमन होगा। उनके आगमन का प्रस्तावित कार्यक्रम जारी होने के साथ ही कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी ने अधिकारियों की बैठक बुलाई। राष्ट्रपति की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल को देखते हुए डुमना एयरपोर्ट को सीधे राष्ट्रपति की हॉटलाइन से जोडे जाने की बात बताई गई। राष्ट्रपति के दौरे की पूरी मॉनीटरिंग दिल्ली से भी की जाएगी। जबलपुर आगमन से लेकर यहां से प्रस्थान की व्यवस्था की निगरानी की जाएगी।

सुरक्षा घेरा होगा तैयार
एयरपोर्ट के व्हीआईपी लाउंज से लेकर कॉरीडोर व अन्य स्थानों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए व्यवस्थाएं की जा रही हैं। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए जबलपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को फूलप्रूफ बनाया जा रहा है। एयरपोर्ट के आसपास की भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जाएगी। डुमना तक जाने वाले मार्ग और एयरपोर्ट के चारों तरफ सुरक्षा घेरा तैयार कराया जाएगा। राष्ट्रपति के आगमन से एक दिन पूर्व से ही सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए जाएंगे। रात में निगरानी के लिए अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था का भी इंतजाम किया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.