टीकाकरण शुरू होने के साथ ही लोग हुए बेफिक्र तो नगर निगम ने उठाया ये कदम

आयुक्त नगर निगम ने मातहतों को दी सख्त हिदायत

<p>मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलता ट्रैफिक पुलिस वाला</p>
जबलपुर. कोरोना से फाइनल जंग जीतने के लिए टीकाकरण के शुरू होते ही लोग बेफिक्र से नजर आने लगे हैं, जबकि विशेषज्ञ लगातार यह कह रहे हैं कि टीकाकरण का मतलब ये नहीं कि कोरोना वायरस का खात्मा हो गया है। ऐसे में मास्क पहनना, देह की दूरी का पालन करना और सेनेटाइजेशन अनिवार्य है। लेकिन विशेषज्ञों के सुझाव को लगातार नजरंदाज किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस व प्रसासन की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। इसी के तहत आयुक्त नगर निगम ने विभागीय लोगों को बिना मास्क सड़कों पर घूमने वालों तथा गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूलने की हिदायत दी है।
आयुक्त नगर निगम अनूप कुमार के निर्देश पर शुरू कार्रवाई के तहत करियापाथर मरघटाई क्षेत्र मे महाकाली गृह निर्माण समिति राधाकृष्णन वार्ड में रहने वालों के आस पास मलबा एवं गंदगी पाए जाने पर चालान काटा गया। इसमें कुल 18 लोगों से 40,000 रुपये जुर्माना वसूला गया। रविवार की कार्रवाई में संभाग क्रमांक 8 भानतलैया और संभाग क्रमांक 9 लालमाटी के संयुक्त दलों के अधिकारियों जिसमें प्रभारी सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सुनील गुजराती, संभागीय अधिकारी देवेंद्र चौहान, प्रभारी मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक हिटलर अर्खेल, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक अनिल कुमार मिश्रा, उप स्वच्छता पर्यवेक्षक वैभव तिवारी आदि उपस्थित रहे।
इस दौरान लोगों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सलाह दी गई कि वह मास्क पहने और गंदगी ना फैलाएं। इस दौरान लोगों को शपथ भी दिलाई गई कि पर हमेशा मास्क पहनेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.