जबलपुर

जबलपुर की हाइप्रोफाइल शादी-पार्टी में मिले 80 पॉजिटिव, संपर्क में सैंकड़ों संदिग्धों में दहशत

जबलपुर की हाइप्रोफाइल शादी-पार्टी में मिले 80 पॉजिटिव, संपर्क में सैंकड़ों संदिग्धों में दहशत
 

जबलपुरJul 17, 2020 / 10:59 am

Lalit kostha

panic jabalpur

जबलपुर। शहर में 30 जून की एक हाईप्रोफाइल शादी-पार्टी से फैला कोरोना संक्रमण अब बेकाबू नजर आ रहा है। इस शादी-पार्टी से जुड़ा पहला कोविड केस आठ जुलाई को मिला था। उसके बाद शहर में हर दो से तीन दिन में कोरोना के 50 नए केस मिल रहे हैं। इन नौ दिनों में ही शादी-पार्टी के कोरोना कनेक्शन से करीब 80 व्यक्तिसंक्रमित हो चुके हैं। यह चेन शहर में अभी तक मिले कोरोना संक्रमितों की सबसे लम्बी चेन बन गई है। लेकिन, इस चेन में संख्या कम दिखाने के लिए एक ही शादी-पार्टी के सम्पर्क में वाले संक्रमितों की भी अलग-अलग कॉन्टेक्ट हिस्ट्री दशाई जा रही है। मामला जिम्मेदारी अधिकारी से जुड़ा होने के चलते शादी-पार्टी में टूटे प्रतिबंध और सुरक्षा कवच की लापरवाही को अलग-अलग चेन से छिपाकर सम्बंधित पर कड़ी कार्रवाई से बचने का संदेह गहरा रहा है।

लापरवाही : होटल में हुए आयोजन से फैला संक्रमण, अब तक की सबसे लम्बी चेन

 

सबका एक कनेक्शन, लेकिन हिस्ट्री अलग-अलग
स्वास्थ्य विभाग की ओर से हाल के दिनों में मिले शादी-पार्टी के कनेक्शन वाले संक्रमितों में अलग-अलग चेन दशाई गई है। इसमें कटंगा स्थित लक्ष्मी परिसर, गुप्तेश्वर स्थित गुडलक अपार्टमेंट और गुलजार होटल शामिल है। सूत्रों की मानें, तो तीनों चेन 30 जून की हाईप्रोफाइल शादी से जुड़ी हैं। जिस परिवार की ओर से होटल गुलजार में शादी-पार्टी की गई, उनका निवास कटंगा में है। गुप्तेश्वर स्थित संक्रमित 30 जून की शादी में शामिल व्यक्तिही है। आरटीआई कार्यकर्ता अखिलेश त्रिपाठी ने कलेक्टर को भेजी शिकायत में 30 जून की इस शादी में नियम विरुद्ध तरीके से तीन सौ से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात कही है।

हाईप्रोफाइल शादी-पार्टी और संक्रमित

80 के करीब कोरोना पॉजिटिव मिले।
42 संक्रमित इसमें सीधे शादी से जुड़े हैं।
38 के करीब सम्पर्क में आए संक्रमित।

 

panic jabalpur

जीआरपी टीआई की हिस्ट्री भी वही
कटंगा स्थित एपीआर कॉलोनी निवासी जीआरपी थाना प्रभारी के 11 जुलाई को कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर लक्ष्मी परिसर-कटंगा में शादी समारोह में शामिल होने की हिस्ट्री थी। इस पुलिस इंसपेक्टर के सम्पर्क में आकर परिवार के चार लोगों के साथ ही जीआरपी थाना के छह पुलिस कर्मी 15 जुलाई को पॉजिटिव पाया गया, तो थाना प्रभारी की हिस्ट्री में होटल गुलजार के शादी समारोह में शामिल होने को कोरोना चेन में जोड़ा गया।

सारी कवायद पर पानी फिरा
शहर में विदेश से आकर बड़ा फुहारा के आसपास फैले कोरोना की इससे पहले तीन बड़ी चेन मिली। सबसे पहले सराफा, उसके बाद चांदनी चौक-हनुमानताल और फिर सर्वोदय नगर-रानीताल। ये तीनों सघन बसाहट वाले इलाके थे। फिर भी चेन में पचांस से ज्यादा केस नहीं मिले थे। करीब चार महीने की कवायद पर पॉश इलाकों में लापरवाही ने पानी फेर दिया।

Home / Jabalpur / जबलपुर की हाइप्रोफाइल शादी-पार्टी में मिले 80 पॉजिटिव, संपर्क में सैंकड़ों संदिग्धों में दहशत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.