Big Breaking इवेंट मैनेजर को भेजे अश्लील फोटो और मैसेज, कई वर्दीवाली महिलाओं को भी बना चुका था निशाना

|

Published: 24 Nov 2020, 07:19 PM IST

इवेंट मैनेजर के पास आया था रॉंग नंबर, नंबर बदल-बदल कर करने लगा परेशान, आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर, इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की इवेंट मैनेजर को पिछले दिनों एक रांग नंबर फोन आया, फोन उठाते ही बात करने वाले ने इवेंट मैनेजर से अश्लील बातें करनी शुरू कर दी। उसे ब्लॉक किया, तो आरोपी इवेंट मैनेजर को वॉट्सएप पर अश्लील मैसेज और फोटो भेजने लगा। इसके बाद आरोपी द्वारा नंबर बदल-बदल कर इवेंट मैनेजर को धमकी दी जाने लगी। मामले में घमापुर थाना पुलिस समेत स्टेट साइबर सेल ने प्रकरण दर्ज किया। आरोपी को पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है।
यह है मामला
घमापुर थाना प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने बताया 24 वर्षीय युवती इवेंट मैनेजमैंट कंपनी में इवेंट मैनेजर है। उसके फोन पर 15 अक्टूबर की रात लगभग सवा नौ बजे एक फोन आया। युवती ने फोन रिसीव किया, तो कॉल करने वाले ने अश्लील बातें करनी शुरू कर दीं। युवती ने उसे ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद आरोपी द्वारा युवती के वॉट्सएप पर अश्लील मैसेज और फोटो भेजे जाने लगे। वहां से ब्लॉक किया, तो आरोपी अन्य नंबरों से कॉल कर धमकाने व परेशान करने लगा।
एफआईआर हुई, तो भोपाल निकली लोकेशन
युवती की शिकायत पर घमापुर पुलिस ने 21 नवंबर को आईपीसी व आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। उक्त नंबर की जांच की गई, तो वह भोपाल नई गल्ला मंडी के पास नवाब कॉलोनी निवासी साजिद खान का निकला। यह पता चलते ही टीम रविवार को वहां पहुंची। जहां से सोमवार को उसे पकडक़ऱ उसका मोबाइल फोन जब्त किया गया।
कॉल रिकॉर्ड में सैकड़ो महिलाओं के नंबर, कई वर्दीवाली
पुलिस ने आरोपी साजिद की कॉल रिकॉर्ड की जांच की, तो पुलिस भी अचरज में पड़ गई। आरोपी की सीडीआर में लगभग पांस सैकड़ा से अधिक ऐसे नंबर मिले, जो महिलाओं के थे। उक्त महिलाओं को भी आरोपी साजिद द्वारा फोन और मैसेज कर परेशान किया जाता था। कॉल रिकॉर्ड डीटेल्स में ही कई ऐसे नंबर भी मिले, जो पुलिस विभाग की सीयूजी सिम के हैं और उन्हें महिला पुलिस अधिकारियों जवानों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। हालांकि उक्त नंबरों पर एक से दो बार ही साजिद द्वारा कॉल किया गया था।
एक अपराध, दो एफआईआर
आरोपी साजिद के खिलाफ युवती ने घमापुर थाने के अलावा स्टेट साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज कराई थी। घमापुर पुलिस के अलावा स्टेट साइबर सेल जबलपुर द्वारा भी मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।
मन से लगाता था नंबर, आवाज सुनकर रिप्लाई
आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह मोबाइल से कोई भी नंबर डायल करता था। यदि किसी पुरूष को फोन लग जाए, तो वह काट देता था, लेकिन जैसे ही किसी युवती की आवाज वह सुनता, तो उसका नंबर सेव कर लेता और फिर उसे कॉल, अश्लील मैसेज और फोटो भेजने लगता था।