यहां बनाया कोविड वैक्सीनेशन का नया सप्ताह

|

Published: 23 Jan 2021, 08:07 PM IST

जबलपुर जिले को टीके की दूसरी खेप मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण केंद्र बढ़ाने का निर्णय, चार दिन में 10 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य

यहां बनाया कोविड वैक्सीनेशन का नया सप्ताह

 

जबलपुर। कोरोना से बचाव का टीका लगाने वाले हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर्स की संख्या में अगले सप्ताह से वृद्धि हो आएगी। जबलपुर जिले में कोविड वैक्सीनशन की नई खेप मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। सोमवार से टीकाकरण का नया सप्ताह शुरू होगा। इसमें चार दिन में 10 हजार हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए नए टीकाकरण केन्द्र भी बनाए जा रहे हैं।
अब यह होगा
- 20 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर होंगे जिले में
- 05 सेंटर में वैक्सीनेशन के दो-दो सेशन होंगे
- 04 दिन सप्ताह में इन केन्द्र में लगेगा टीका
- 25 सौ कर्मियों को एक दिन में टीका लगेगा
- 10 हजार कर्मियों को चार दिन में लगाएंगे।
निजी अस्पताल भी बने केंद्र
नए सप्ताह में कोरोना टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए निजी अस्पतालों को भी केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों में निजी अस्पताल के पंजीकृत हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर को कोविड वैक्सीन की डोज दी जाएगी। नए सप्ताह में सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को प्रत्येक दिन निर्धारित 20 केंद्रों में कोविन पोर्टल पर पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले से संचालित केन्द्रों में सिहोरा के अलावा बाकी सभी केन्द्रों में टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। एल्गिन और मनमोहन नगर अस्पताल भी अब वैक्सीनेशन सेंटर होंगे।