नवरात्रि में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, ट्रेनों की संख्या में इजाफा यात्रियों की लगी भीड़

|

Published: 18 Oct 2020, 12:44 PM IST

नवरात्र के दौरान ट्रेनों में बढऩे लगी यात्रियों की भीड़

New Trains,navratri special train,special train in navratri ,special train in maihar,satna to maihar train,maihar train from jabalpur,new train from jabalpur,up to jabalpur train,jabalpur to up train,jabalpur up train,jabalpur mumbai train,train starts from jabalpur ,maharashtra cities,maharashtra train,Maharashtra,

जबलपुर। नवरात्र के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढऩे का सिलसिला शनिवार से शुरू हो गया। शनिवार को कई ट्रेनें ऐसी थीं, जिनमें एक भी सीट खाली नहीं थी। इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले अधिकतर यात्री शहर से मैहर के लिए रवाना हुए। इनमें से सबसे अधिक भीड़ जबलपुर रीवा इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन में थी। रेलवे प्रशासन द्वारा ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जा रही है। जिसके चलते लोग सावधानी पूर्वक अपनी यात्राएं करने लगे हैं। रविवार को भी जबलपुर स्टेशन पर यात्रियों की संख्या काफी देखी गई है। मैहर जाने वाले सबसे ज्यादा यात्री सुबह की ट्रेन में सवार होने के लिए पहुंचे थे। इसके अलावा अन्य ट्रेनों की पूछताछ से लेकर रिजर्वेशन तक के लिए लोगों को स्टेशन पहुंचना शुरू हो गया है।
इसलिए बढ़ रहा ग्राफ-

रेलवे केवल उन्हीं यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति दे रहा है, जिनके पास रिजर्वेशन है, लेकिन हाल ही में ट्रेन के छूटने से आधा घंटे पूर्व तक करंट टिकट देने की व्यवस्था शुरू की गई है। ऐसे में उन सभी ट्रेनों में यात्रियों को रिजर्वेशन टिकट मिल पा रहा है, जो जबलपुर से होकर गुजर रही है। यहां से जितनी भी ट्रेनें गुजर रही हैं उनमें अधिकतर महाराष्ट्र और उत्तर भारत को जोडऩे वाली हैं। जिस वजह से लोग यहां ज्यादा संख्या में पहुंच रहे हैं।