टोटल लॉकडाउन में पिकनिक मनाने निकला युवक भेड़ाघाट में डूबा

-गोताखोरों के तमाम कोशिश के बाद भी कुछ हासिल न हुआ

<p>टोटल लॉकडाउन में पिकनिक मनाने निकला युवक भेड़ाघाट में डूबा</p>
जबलपुर. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन स्तर से घोषित 32 घंटे के टोटल लॉकडाउन को दरकिनार कर पिकनिक मनाने भेड़ाघाट गया युवक पानी के तेज बहाव में बह गया। गोताखोरों के तमाम कोशिश के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका है।
बता दें कि कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शनिवार की रात ही 32 घंटे का टोटल लॉकडाउन घोषित किया था। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई थी। लेकिन इस सुरक्षा तंत्र को धता बताते हुए भी कई लोग घरों से बाहर निकले। कहीं मारपीट में हत्या हुई तो कही कोई पिकनिक मनाने के चलते पानी में बह गया।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को जिले के हनुमान ताल क्षेत्र निवासी नौशाद अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने भेड़ाघाट गया था। सभी साथी मौज मस्ती में मशगूल रहे। इसी दौरान नहाते वक्त नौशाद गहरे पानी में चला गया। दोस्तो ने नौशाद को बहते देखा तो शोर भी मचाया। उधर घटना की सूचना मिलते ही भेड़ाघाट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश शुरू की लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका।

फिलहाल पुलिस ने युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साथ ही उसकी तलाश की जारी है। सीएसपी रवि चौहान का कहना है कि यह जानते हुए भी कि कोरोना काल में रविवार को जिले में लॉकडाउन रहता है, लोग नियमों को धता बता कर घूमने निकल जा रहे हैं। उनका कहना है कि लोग घूमने के लिए ऐसी जगहों का चयन कर रहे हैं, जो अपेक्षाकृत खतरनाक हैं और वहां पुलिस भी नहीं होती, यह लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ जाती है।
बता दे की भेड़ाघाट प्रकृतिक सुंदरता का अनुपम स्थल है। ऐसे में यहां अक्सर लोग पिकनिक मनाने आते हैं। मगर यहां पानी का बहाव तेज होने के कारण वो हादसे का शिकार हो जाते है। ऐसा नही कि नौशाद के पानी में बहने की पहली घटना हो, इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है। कई युवक पानी में अपनी जान गवां चुके है। लोगों का कहना है कि इसी भेड़ाघाट पर 2014 में एक ही परिवार के 8 सदस्यों की डूबने से मौत हो गई थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.