नगर निगम की कार्रवाई से दुकान आवंटियों में हड़कंप

|

Published: 22 Jan 2021, 02:48 PM IST

-वर्षों से किराया न देने वाली दुकानों पर निगम का ताला लटकना शुरू

जबलपुर. नगर निगम प्रशासन ने ऐसे आवंटी दुकानदारों को सूचीबद्ध कर लिया है जो वर्षों से दुकान का किराया नहीं जमा कर रहे हैं। ऐसे आवंटी अगर जल्द से जल्द बकाया सहित पूरा किराया नहीं जमा करते तो निगम उनकी दुकानों में ताला लगाएगा। इसकी शुरूआत हो भी चुकी है। पहले चरण में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों पर निगम प्रशासन ने अपना ताला जड़ दिया है। निगम की इस कार्रवाई से अब तक मौज में रहने वाले आवंटी दुकानदारों में हड़कंप मचा है।

बताया जा रहा है कि निगम के बाजार विभाग ने ऐसी करीब 100 दुकानों को चिन्हित किया है जो सालों से दुकान का किराया जमा नहीं कर रहे हैं। बाजार विभाग के अधीक्षक दिनेश प्रताप सिंह के अनुसार क्षेत्रीय बस स्टैंड मार्केट व नवनिर्मित दुकानों के अलावा अधारताल की निगम की दुकानों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान किराया न देने पर 7 दुकानों पर ताला लगा दिया गया।

बाजार विभाग के मुताबिक अधारताल के नगर निगम मार्केट की दुकान क्रमांक 86, रानी सोनपाली पर 14 हजार 6 सौ 27 स्र्पये का किराया बकाया था। इसके अलावा दुकानदार सुभाष जैन पर 31 हजार 3 सौ 18 रुपये, विजय अग्रवाल पर 12 हजार 58, हृदेश कुमार सोनी पर 8 हजार 6 सौ, राजेश्वरी दुबे पर 56 हजार 5 सौ 25 रुपये, राजेंद्र यादव पर 15 हजार 7 सौ 80, अनुष्का शर्मा पर 64 हजार 6 सौ 72 रूपये जमा न करने पर इनकी दुकानों पर बाजार विभाग के अधिकारियों ने ताला लगा दिया गया है।