बस यात्री ध्यान दें: प्रदेश में नवम्बर से 70 फीसदी बसें चलेंगी, ऑपरेटर्स ने दिया भरोसा

बस यात्री ध्यान दें: प्रदेश में नवम्बर से 70 फीसदी बसें चलेंगी, ऑपरेटर्स ने दिया भरोसा

<p>isbt jabalpur</p>

जबलपुर/ बसों का सफर करने वाले यात्रियों को अगले माह राहत मिल सकती है। क्योंकि अगले माह बसों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। यह सामान्य दिनों में संचालित होने वाली बसों के मुकाबले 50 से 70 प्रतिशत तक हो सकती है। यह आश्वासन बस ऑपरेटर्स ने दिया है। लगातार यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए आरटीओ संतोष पॉल ने आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों से बातचीत की। उन्हें बसों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। ऑपरेटर्स ने भरोसा दिलाया है कि नवंबर में बसों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

आरटीओ ने बस ऑपरेटर्स से की बातचीत, यात्रियों को मिल सकती है राहत

एक सितम्बर से शुरू किया था संचालन
प्रदेश सरकार ने बसों के संचालन की अनुमति दे दी थी। यह अनुमति अगस्त माह में दी गई। लेकिन शहर में बसों का संचालन एक सितंबर से शुरू किया गया। पहले चरण में महज 40 से 50 बसें सडक़ों पर उतारी गई, जो यात्रियों की संख्या के अनुपात में बेहद कम थी। यात्रियों की संख्या बढ़ी, तो अक्टूबर माह में बसों की संख्या बढ़ाकर लगभग 150 की गई। लेकिन फिर भी कई ऐसे रूट थे, जहां बसें नहीं थीं।
रोजाना सैकड़ो यात्री आईएसबीटी पहुंच रहे थे, लेकिन बसें न होने के कारण उन्हें दूसरे साधनों से अपने गंतव्य को रवाना होना पड़ रहा था। वहीं कुछ बस कंडक्टर्स द्वारा अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत भी आरटीओ के पास पहुंची थी।

आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा की गई है। ऑपरेटर्स और एसोसिएशन ने अगले माह से बसों की संख्या बढ़ाने का आश्वासन दिया है।
– संतोष पॉल, आरटीओ

अगले माह शादियों का सीजन शुरू होगा, वहीं यात्री संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। बसों की संख्या और बढ़ाई जाएगी।
– संजय शर्मा, प्रवक्ता, आईएसबीटी बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.