बाइक्स के सबसे महंगे नंबर, मुंह मांगी कीमत दे रहे लोग

बाइक्स के सबसे महंगे नंबर, मुंह मांगी कीमत दे रहे लोग
 

<p>most expensive number of bikes</p>

वीरेंद्र रजक@जबलपुर। चार पहिया वाहनों में वीआईपी नम्बर की डिमांड थी, लेकिन अब यह क्रेज दोपहिया वाहनों में भी आ रहा है। दोपहिया वाहनों में वीआईपी के साथ पसंद के नम्बर लेने के लिए लोग पांच हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का शुल्क परिवहन विभाग को चुका रहे हैं। जून में एक स्कूटर खरीदने वाले ने 20 हजार रुपए में वीआईपी नम्बर लिया है।

परिवहन विभाग : पांच हजार रुपए है प्रारम्भिक शुल्क
अब दोपहिया के लिए भी वीआइपी नम्बर का क्रेज, 20 हजार तक बोली

मई में केवल दो वीआईपी नम्बर
मई में केवल दो वीआईपी नम्बर आवंटित किए गए। ये चार पहिया वाहन के लिए थे। उक्त माह में एमपी 20 सीए 0990 तथा एमपी 20 सीएल 5454 वीआईपी नम्बर आवंटित किए गए। इन दोनों वाहनों के मालिकों ने 15-15 हजार रुपए का शुल्क परिवहन विभाग को चुकाया।

इस माह और बढ़ेगी डिमांड
लॉकडाउन के कारण मई में वाहनों की बिक्री कम हुई, लेकिन जून और जुलाई में यह आंकड़ा बढ़ा। जानकारों की मानें तो अगस्त में रक्षाबंधन के दौरान दोपहिया और चार पहिया वाहनों की खरीदी हो अधिक सकती है। इसके बाद ऐसे नम्बर लेने वालों की संख्या बढ़ सकती है।


चार पहिया वाहनों के साथ ही दोपहिया वाहनों में भी वीआईपी नम्बरों का क्रेज है। वीआईपी नम्बरों का ऑनलाइन ऑक्शन बढ़ा है। वीआईपी नम्बर आवंटन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होती है। वाहन खरीदने वाले वीआईपी या च्वाइस नम्बर के लिए सीधे परिवहन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन बेट लगा सकते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी है।
– संतोष पॉल, आरटीओ

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.