30 मार्च से पुणे-जबलपुर-पुणे हवाई सेवा शुरू, सप्ताह में दो दिन उड़ान भरेगा विमान

|

Published: 07 Mar 2021, 09:57 AM IST

30 मार्च से पुणे-जबलपुर-पुणे हवाई सेवा शुरू, सप्ताह में दो दिन उड़ान भरेगा विमान

flight,Pune Flight, Fare ,Pune Flight Fare,air India flight fare,indore pune flight,Raipur-Pune flight,bhopal to pune flight,Jet Airways indore pune flight diverted to bhopal,jabalpur Pune Flight,Bhopal-Jabalpur Flight Shutdown,kolkata-jabalpur flight,Hyderabad - jabalpur flight,Bhopal jabalpur Flight,jabalpur to pune new flight,

जबलपुर। शहर से छत्तीसगढ़ के लिए हाल ही में फ्लाइट शुरू होने के बाद जल्द ही महाराष्ट्र के लिए एक और नई हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। स्पाइस जेट ने 30 मार्च से पुणे-जबलपुर-पुणे फ्लाइट के संचालन की घोषणा की है। इसके साथ ही लम्बे समय से जबलपुर-पुणे के बीच सीधी विमान सेवा की प्रतीक्षा समाप्त हो गई है। प्रारंभिक रूप से यह विमान सेवा सप्ताह में दो दिन संचालित होगी। इससे यात्री एक घंटे में शहर से पुणे पहुंच जाएंगे।

साढ़े पांच हजार रुपए होगा किराया
एयरलाइंस ने पुणे-जबलपुर-पुणे विमान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा कर दी है। इसके लिए टिकट विंडो भी खोल दिया है। जबलपुर से पुणे का प्रारम्भिक किराया 5,450 रुपए है। जबकि पुणे से जबलपुर का प्रारंभिक किराया 5,804 रुपए है। हालांकि डुमना एयरपोर्ट प्रबंधन को नई फ्लाइट के संबंध में डीजीसीए से स्लॉट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। एक-दो दिन में स्लॉट को लेकर स्थिति स्पष्ट होने की सम्भावना है।

शहर से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ाई के लिए पुणे जाते है। आइटी प्रोफेशनल सहित अन्य नौकरियों की तलाश में भी लोग पुणे का रुख करते हैं। पुणे की यात्रा के लिए ट्रेन में भी आसानी से सीट उपलब्ध होती है। ऐसे में नई फ्लाइट से छात्रों और नौकरीपेशा को आवाजाही में आसानी होगी।