इस शादी की पार्टी और होटल ने शहर में मचा दिया कोहराम, पूरे शहर में फैला दिया कोरोना

इस शादी की पार्टी और होटल ने शहर में मचा दिया कोहराम, पूरे शहर में फैला दिया कोरोना
 

<p>Jabalpur beat Indore, Bhopal, now the race for the award</p>

जबलपुर। नगर निगम अपर आयुक्तके गुलजार होटल में हुए पारिवारिक विवाह समारोह के संक्रमितों की चेन में हर दिन नए पॉजिटिव केस जुड़ते जा रहे है। शनिवार को आई रिपोर्ट में मौत के बाद आई वृद्ध की पॉजिटिव रिपोर्ट सहित तीन अन्य संक्रमितों का भी हाईप्रोफाइल शादी-पार्टी से अप्रत्यक्ष कनेक्शन सामने आया है। गुलजार होटल में शादी में शामिल होने वालों के सम्पर्क में आया साईं मंदिर साउथ सिविल लाइंस निवासी 27 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुलजार होटल में शादी समारोह की फोटोग्राफी करने वाले युवक के सम्पर्क में आया जाग्रति नगर अमखेरा निवासी 28 वर्षीय फोटोग्राफर भी संक्रमित मिला है। गुलजार होटल के पीछे महानद्दा निवासी 43 साल के पुरुष को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना संक्रमण से दम तोडऩे वाले वृद्ध का निवास रांझी गुरुद्वारा में है। इसी क्षेत्र में कुछ दिन पहले करीब पांच संक्रमित मिले थे, जो होटल गुलजार में शादी में शामिल हुए थे।

 

पॉजिटिव आए स्वयंसेवकों कोआइसोलेट करने के लिए प्रशासन की कसरत

आरएसएस कार्यालय में एक साथ 14 पॉजिटिव केस मिलने के बाद इन्हें आइसोलेट करने में प्रशासन पूरे दिन कसरत करता रहा। लम्बी कवायद के बाद स्वयंसेवकों को अलग-अलग जगह पर आइसोलेट किया जा सका। संक्रमित मिले स्वंयसेवकों में महाकोशल प्रांत के एक प्रमुख पदाधिकारी भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो संक्रमित मिले संघ के पदाधिकारियों को तिलवारा रोड स्थित एक उद्योगपति, चरगवां रोड स्थित एक डॉक्टर के फॉर्म हाउस और एक अन्य डॉक्टर के गेस्ट हाउस में आइसोलेशन पर रखा गया है। दो स्वयंसेवकों को मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। लेकिन, कुछ देर बाद ही स्वंयसेवकों ने जगह बदलने की इच्छा जताई। उसके बाद उन्हें सुखसागर कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। आरएसएस कार्यालय में कोरोना की दस्तक कुछ दिन पहले हुई थी। संघ के शिक्षा सम्बंधी संगठन से जुड़े एक प्रमुख पदाधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। सम्बंधित पदाधिकारी बाहर से कुछ दिनों पहले आए एक पदाधिकारी के सम्पर्क में थे। ये पदाधिकारी भोपाल जाने के बाद कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

 

jabalpur high profile marriage negligence, <a  href=
coronavirus cases increased numbers” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2020/07/18/ujjain_6279756-m.png”>

कोरोना से स्वस्थ होने पर नौ व्यक्तिडिस्चार्ज
कोरोना संक्रमण से मुक्तहोने पर शनिवार को नौ लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें से पांच को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से और चार को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से डिस्चार्ज किया गया। मेडिकल के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज व्यक्तियों में दीक्षित कॉलोनी चुंगी नाका दीनदयाल वार्ड निवासी 33 वर्षीय पुरुष, इंदिरा गांधी वार्ड गढ़ा निवासी 53 वर्षीय पुरुष, भारतीय खादी भंडार बड़ा फुहारा निवासी 57 वर्ष का पुरुष और 28 वर्ष का युवक एवं कोरोना के संक्रमण से मुक्तहोने पर दूसरी गम्भीर बीमारियों के इलाज के लिए मेडिकल के एमआईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया। कोरोना संक्रमण को मात देने वालों में आदर्श नगर ग्वारीघाट निवासी 57 वर्षीय पुरुष भी शामिल है। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड से डिस्चार्ज व्यक्तियों में आनंद भवन कंचनपुर निवासी 15 वर्ष का बालक, गुलजार होटल के हाउस कीपिंग स्टाफ के दो सदस्य 23 वर्ष एवं 28 वर्षीय स्टाफ एवं उडिय़ा मोहल्ला छोटी ओमती निवासी आठ वर्ष की बालिका शामिल है। जिले में अभी तक 457 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.