जबलपुर में 283 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, 53 एक्टिव केस बचे- देखें पूरी जानकारी

|

Updated: 10 Jun 2020, 12:32 PM IST

जबलपुर में 283 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, 53 एक्टिव केस बचे- देखें पूरी जानकारी

 

jabalpur corona cases,Coronavirus, Coronavirus Tips,Corona cases are increased,Corona cases prediction Pakistan,discharge after treatment,corona treatment,corona treatment in mp,corona treatment in india,corona ki dawa,corona ka desi upchar,

जबलपुर। जबलपुर- मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से कल देर रात मिली 79 सेम्पल की जाँच रिपोर्ट्स में सिंधी केम्प भवानी चौक निवासी 33 साल की महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 283 हो गई है । कोरोना से 219 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं और 11 की मृत्यु हो गई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 53 है।

 

कोरोना से स्वस्थ होने पर मंगलवार को पांच व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इनमें से तीन को ही जबलपुर में कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में जोड़ा जाएगा। क्योंकि, भोपाल से आए वाणिज्यिक कर विभाग के एक कर्मचारी और सागर से आई एक महिला को जबलपुर के कोरोना संक्रमितों में शामिल नहीं किया गया था। दोनों को मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया। इनमें से भोपाल मंत्रालय में कार्यरत वाणिज्यिक कर विभाग के कर्मचारी को नई गाइड लाइन के मुताबिक छुट्टी दी गई है। उसे अगले सात दिन के लिए घर पर ही क्वारंटीन में रहना होगा।

भोपाल में पदस्थ एक कर्मचारी और सागर से आई महिला भी शामिल
कोरोना से स्वस्थ होने पर पांच व्यक्तियों की अस्पताल से छुट्टी

 

इसी तरह सागर की महिला के सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर जाने की अनुमति दी गई है। मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज तीसरे व्यक्ति53 वर्षीय जयप्रकाश नगर आधारताल के निवासी हैं। इन्हें 18 दिन के आईसोलेशन के बाद घर भेजा गया है।सुखसागर कोविड केयर सेंटर से नई गाइड लाइन के मुताबिक डिस्चार्ज किये गए दोनों व्यक्तियों को अगले सात दिन सुखसागर स्थित क्वारंटीन सेंटर में बिताने होंगे। इनमें आरपीएसएफ का एक कांस्टेबल और मिलौनीगंज निवासी 17 वर्षीय किशोर शामिल है। इन्हें मिलाकर जबलपुर में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 282 लोगों में से 218 स्वस्थ हो चुके हैं। 11 की मृत्यु हो चुकी है। जबलपुर में अब कोरोना के एक्टिव प्रकरण 53 हो गए हैं।