जबलपुर में कोई कोना नहीं सुरक्षित, कोने-कोने में कोरोना ढा रहा कहर

जबलपुर में कोई कोना नहीं सुरक्षित, कोने-कोने में कोरोना ढा रहा कहर
 

<p>coronavirus</p>

जबलपुर। शहर में तीन दिन में सौ नए कोविड-19 पॉजिटिव केस मिले हैं। इससे जिले में संक्रमितों की संख्या गुरुवार को सात सौ पार कर गई। गुरुवार को अलग-अलग कोरोना टेस्ट लैब से चार किस्त में आयी नमूनों की जांच रिपोर्ट में 31 पॉजिटिव मिले। इसमें दमोहनाका स्थित एक निजी अस्पताल के कर्मचारी सहित एक परिवार के चार और एक परिवार के संक्रमित मिले तीन व्यक्ति शामिल हैं। 15 व्यक्तियों की पूर्व संक्रमितों से कॉन्टेक्ट हिस्ट्री है। इसमें पांच संक्रमितों का 30 जून की हाईप्रोफाइल शादी से कोरोना कनेक्शन मिला है। इस महीने लगातार कोरोना केस बढऩे के साथ ही संक्रमण अब शहर के कई नए इलाकों में पहुंच गया है।

संक्रमितों में एक परिवार के चार और अन्य परिवार के तीन सदस्य शामिल
शहर के कई नए क्षेत्रों में पहुंचा संक्रमण

 

पहली रिपोर्ट: 10 पॉजिटिव केस – पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के सम्पर्क में आए महावीर काम्प्लेक्स सदर निवासी 63 वर्षीय पुरुष एवं 55 वर्ष की महिला। सदर बाजार गली नंबर-16 निवासी 60 वर्ष का पुरुष, नई बस्ती-कजरवारा निवासी 47 वर्ष की महिला, दद्दा नगर निवासी मेट्रो हॉस्पिटल के बिलिंग सेक्शन का 36 वर्ष का कर्मचारी। पूर्व संक्रमित के सम्पर्क में आए रानी दुर्गावती वार्ड फुलवारी निवासी एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं। दीक्षित कॉलोनी-चुंगी नाका निवासी पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्तिके सम्पर्क में आने वालों में शामिल 31 वर्ष की महिला शामिल है।
दूसरी रिपोर्ट: 7 पॉजिटिव केस – शादी में शामिल हुई इस क्षेत्र में मिले पूर्व संक्रमित के सम्पर्क में आया रांझी गुरुद्वारा के पीछे रहने वाला 19 वर्षीय युवक, रांझी गुरुद्वारा के पीछे रहने वाली गुलजार होटल में शादी समारोह में शामिल हुई 31 वर्ष की महिला, शारदा चौक होटल चौरसिया के पास किराये के मकान में रहने वाला 38 वर्षीय पुरुष, न्यू जेल लाइन निवासी 52 वर्षीय महिला, रांझी अम्बेडकर वार्ड निवासी 71 वर्षीय वृद्ध तथा 31 वर्ष का एक पुरुष और 23 साल का युवक शामिल है।
तीसरी रिपोर्ट: 8 पॉजिटिव केस – गोहलपुर थाना के पीछे किराए के मकान में रहने वाला 57 वर्षीय पुरुष, प्रेम आश्रम जिलहरीघाट निवासी 65 वर्षीय पुरुष, न्यू आदर्श नगर-विवेकानंद वार्ड निवासी 58 वर्ष का पुरुष एवं 24 वर्ष का युवक, संगम कॉलोनी में शीतल छाया निवासी पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्तिके सम्पर्क में रहे 50 वर्ष का पुरुष एवं 29 वर्ष की महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 34 वर्ष की महिला एवं 70 वर्ष के पुरुष को संक्रमित पाया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.