कोरोना का असर: रेलवे ने लिया ये नया फैसला, सभी को मानना होगा ये नियम

जानिए क्या है ये नया नियम…

<p>irctc </p>

जबलपुर। बीते तीन महीनों से फैले कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने अपने कई सारे नियमों को बदला है। आपको बता दें कि अब लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए रेलवे ने एक नया फैसला लिया है। अब आप यात्रा करने जा रहे है तो अपने साथ अपने रिश्तेदारों और परिचितों को लेने या छोड़ने नहीं ले जा पाएंगे। अब रेलवे केवल इन यात्रियों को ही स्टेशन में जाने की अनुमति देगा। अब पश्चिम-मध्य रेलवे ने इस पर सख्ती से अमल शुरूकर दिया है। अब सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन करने के लिए रेलवे ने ये निर्णय लिया है।

खानी पड़ सकती जेल की हवा

कोरोना के चलते अब अगर आप अपने किसी भी रिश्तेदार को लेने या छोड़ने जा रहे है तो आपको स्टेशन पर एंट्री नहीं मिलेगी। पश्चिम मध्य रेल ज़ोन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है और इसका सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन कोरोना के कहर से लोगों को बचाने के लिए व्यापक इंतज़ाम कर रहा है।

रेलवे का कहना है कि अब स्टेशन पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई का फैसला लिया है। बिना कंफर्म टिकट के रेलवे प्लेटफॉर्म पर बेवजह घूमना लोगों के लिए भारी पड़ पड़ेगा। रेलवे ऐसे लोगों पर भारी भरकम जुर्माना तो लगाया ही जाएगा, साथ ही जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। रेल विभाग ने इसके लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए बकायदा नियम भी जारी कर दिए गए हैं। रेल अधिकारियों का कहना है नए नियमों के तहत ट्रेन का कंफर्म टिकट होने पर मुसाफिर को प्लेटफॉर्म में एंट्री मिलेगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.