16 नई पानी की टंकी सहित 12 नए चौराहों का लोकार्पण

रानीताल में बायो माइनिंग प्रोजेक्ट व भंवरताल में मल्टी स्टोरी पार्किंग का भूमि पूजन, 210 करोड़ की लागत से विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण, सीएम ने लोकार्पण व शिलान्यास से पहले किया कन्या पूजन, आत्मनिर्भर भारत के तहत स्वनिधि योजना, आयुष्मान योजना के हितग्राहियों को हित लाभ वितरित

<p>Inauguration of 12 new squares including 16 new water tanks</p>
जबलपुर . सीएम ने शहर में 210 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इनमें पानी की 16 नई टंकियों का लोकार्पण, 12 चौराहों का उन्नयन, 2.5 किलोमीटर की एमआर फ ोर सडक़ का उन्नयन, नॉन मोटराइज्ड ट्रेक शामिल हैं। इसके साथ ही रानीताल में कचरे का ढेर खत्म करने के लिए बायो माइनिंग प्रोजेक्ट व भंवरताल में सौ कारों के लिए बनने वाली मल्टी स्टोरी पार्किंग का भूमि पूजन किया गया।
कलेक्टर से पूछा- कितने आयुष्मान कार्ड बने
सीएम आयुष्मान योजना का जिक्र कर रहे थे तभी लोगों के बीच से आवाज आई कार्ड नहीं बन रहे हैं। सीएम ने तत्काल कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को बुलाकर जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि 6 लाख 80 हजार कार्ड बने हैं। सीएम ने सभी पात्रों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए निर्देशित किया।
जरूरतमंदों के लिए खुला है खजाना
सीएम ने कहा कि जरूरमंदों के लिए सरकार का खजाना खुला है। उन्होंने कहा कि कोरोना ने छोटा व्यवसाय करने वालों को तबाह किया। उनका जीवन फिर से पटरी पर लाने स्वनिधि योजना बनाई। गरीब, किसान, मध्यमवर्गीय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। पीएम का सपना है हर व्यक्ति को सिर पर छत हो। प्रदेश में सम्बल योजना बंद हो गई थी। उसे फिर से शुरू किया, जिससे गरीबों के प्रतिभावान बच्चे भी मेडिकल कॉलेज में पढ़ सकेंगे।
ये थे शामिल
कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी, नंदनी मरावी, संजय यादव, जीएस ठाकुर, रानू तिवारी, अभिलाष पांडे, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, स्वाति गोडबोले, शरद जैन, अंचल सोनकर, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष रंजीत पटैल शामिल थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.