भारतीय रेलवे से आई अच्छी खबर, जल्द दो राज्यों के बीच चलेगी ट्रेन

|

Published: 15 Jan 2021, 02:40 PM IST

नई इंटरसिटी चलने से यात्रियों को मिलेगा नया विकल्प, हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी की तर्ज पर नई इंटरसिटी को चलाने के लिए भेजा गया प्रस्ताव...

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे जल्द ही एक नई इंटरसिटी ट्रेन चलाने की तैयारी में है। जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी इंटरसिटी ट्रेन की तर्ज पर इस नई इंटरसिटी को चलाने की तैयारी है। पश्चिम मध्य रेल मंडल ने नई इंटरसिटी चलाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा है और मंजूरी मिलने के बाद इंटरसिटी ट्रेन का संचालन शुरु किया जा सकता है। जबलपुर-नागपुर के बीच इंटरसिटी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय भेजा गया है।

 

गोंदिया ब्रॉडगेज पर चलेगी नई इंटरसिटी ट्रेन

पश्चिम मध्य रेलवे ने जो प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय को भेजा है उसमें बताया गया है कि जबलपुर-नागपुर के बीच चलने वाली इस नई इंटरसिटी ट्रेन को गोंदिया ब्रॉडगेज पर चलाया जाएगा। जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी ट्रेन की तर्ज पर ट्रेन सुबह पांच बजे रवाना होगी और वापसी में पांच बजे नागपुर से छूटेगी। करीब 6 घंटे में ट्रेन अपना सफर पूरा करेगी और जबलपुर से सुबह ५ बजे चलकर ११ बजे नागपुर पहुंच जाएगी। इसके बाद शाम पांच बजे यही ट्रेन नागपुर स्टेशन से रवाना होगी और रात ११ बजे जबलपुर पहुंचेगी। अभी तक नागपुर जाने के लिए इटारसी और बैतूल होकर जाने वाली ट्रेनों में सफर करना पड़ता है ऐसे में इस ट्रेन के चलने से कई यात्रियों को सुविधा होगी। खासकर नागपुर इलाज कराने के लिए जाने वाली यात्रियों के समय की काफी बचत होगी।

 

नई इंटरसिटी ट्रेन के लिए प्रस्तावित रूट
बताया जा रहा है कि जबलपुर रेल मंडल की ओर से जो प्रस्ताव भेजा गया है उसके मुताबिक नई इंटरसिटी ट्रेन जबलपुर से चककर गढ़ा, ग्वारीघाट, बरगी, घंसौर, लामता, बालाघाट, बिरसोला, गोंदिया, तुमसर, भंडारा होकर नागपुर पहुंचेगी। इस रूट से नागपुर की दूरी भी इटारसी-बैतूल के वर्तमान मार्ग की तुलना में कम हो जाएगी और यात्रियों को नागपुर तक जाने का ट्रेन का नया विकल्प मिलेगा।

देखें वीडियो- शहर में बढ़ रहा नशे का कारोबार