कोरोना का कहर तोडऩे के लिए जगमगाई संस्कारधानी, सबने कहा वे एक हैं

जबलपुर में हर गली-हर मोहल्ला दीपों की रोशनी से हुआ जगमग

<p>File Image</p>

जबलपुर। कोरोना का कहर तोडऩे के लिए जबलपुर शहर में भी जगमग-जगमग दीप जलाए गए। घर की चौखट लेकर बालकनी, छतों पर दीप प्रज्वलित किए गए। मोमबत्ती जलाई गई, मोबाइल की टॉर्च से भी रोशनी की गई। गली, मोहल्ले पटाखों से गूंज उठे। आतिशबाजी से आसमान सतरंगी हो गया। स्वातिष्क के स्वरूप में रोशनी की गई। कई घरों को झालर लगाकर रोशन किया गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर समूची संस्कारधानी रोशनी से दैदीप्यमान हो उठी। इस दौरान भारतमाता की जय, वंदेमातरम के स्वर गुंजायमान हो रहे थे। आलोकित हुआ शहरसिविक सेंटर, गोल बाजार, बड़ा फुहारा, बल्देवबाग, रानीताल, राइट टाउन, नेपियर टाउन, विजय नगर, सदर, गोरखपुर, ग्वारीघाट, गढ़ा, विजय नगर, अधारताल, रांझी समेत समूचा शहर उजाले से आलोकित हो रहा था। हर आम और खास व्यक्ति ने दीप जलाए।

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए पूरा जबलपुर शहर दीप जलाने के लिए आगे आया। सबने कहा वे इस नाजुक समय में एक हैं। कोरोना को हराकर ही दम लेंगे। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने परिवार समेत दीपक जलाए। सांसद राकेश सिंह ने सपरिवार दीप प्रज्जवलित किए। इसी तरह से विधायक अशोक रोहाणी व भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने भी अपने निवास पर दीप प्रज्जवलित किए। भाजपा नेता एसके मुद्दीन ने भी मोमबत्ती प्रज्जवलित की। भाजपा युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष रंजीत पटेल ने ग्वारीघाट में 101 दीप प्रज्जवलित कर दीपों से लिखा भारत जीतेगा कोरोना से। सम्भागायुक्त ने सपरिवार दीप जलाया-सम्भागायुक्त रवींद्र कुमार मिश्रा ने अपने निवास पर सपरिवार दीप प्रज्जवलित किया। इस दौरान उनके साथ सम्भायुक्त कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी भी मौजूद थे।
मुस्लिम बंधुओं ने टॉर्च से रोशनी की
प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर छोटी ओमती में भाजपा नेता आजाद अली के निवास पर मुस्लिम बंधुओं ने टॉर्च से रोशनी की। इस दौरान मुजम्मिल अली, मुशाहिद अली, मुवासिर अली, सुजात अली, सफात अली, मो आबिद तजम्मुल अली, मो यासीन आतिफ अली, कै फ अली, जैद अली मौजूद थे। कोरोना वॉर रूम में कोरोना वॉरियर ने मोबाइल की टॉर्च ऑन कर रोशनी की। ड्यूटी पर मुस्तैद वॉरियर ने अपनी ड्यूटी निभाने के साथ ही रोशनी भी की। संत जनों ने भी कोरोना वायरस को मात देने दीप जलाए। समन्वय सेवा केन्द्र में स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरि ने दीप जलाए। इसी तरह से गीताधाम में स्वामी नरसिंहदास महाराज ने दीप जलाए। अन्य आश्रमों में भी संतों ने दीप प्रज्वलित किए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.