जबलपुर में कोरोना मचा सकता है हाहाकार, एक दिन में 118 कोरोना संदिग्ध मिलने से हडक़ंप

|

Published: 02 Jul 2020, 02:11 PM IST

जबलपुर में कोरोना मचा सकता है हाहाकार, एक दिन में 118 कोरोना संदिग्ध मिलने से हडक़ंप

 

danger zone jabalpur,ashok rohani, Shivraj Singh Chouhan, Coronavirus, Coronavirus Tips,coronavirus tips,coronavirus suspected,coronavirus suspects,Coronavirus outbreak update,China Coronavirus outbreak,Wuhan Coronavirus outbreak,Coronavirus Outbreak,Coronavirus Outbreak In Hindi,Coronavirus outbreak in india,Coronavirus Out Break Hindi,

जबलपुर। जिले में छिपे हुए कोरोना संदिग्धों को ढूंढकऱ उचित जांच व इलाज कर संक्रमण को काबू करने की कवायद बुधवार से शुरू हो गई। स्वास्थ्य विभाग के 15 दिवसीय घर-घर सर्वेक्षण को किल कोरोना अभियान नाम दिया गया है। अभियान के पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की पायलट टीमें 31 हजार 204 घरों में पहुंचीं। लोगों और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। हाईरिस्क और संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी मिलने पर मुख्य टीम ने जांच की। परीक्षण में 118 व्यक्तियों में कोरोना संदिग्ध लक्षण मिले। गुरुवार को सभी के सैम्पल लिए जाएंगे। जांच के बाद रिपोर्ट के अनुसार इलाज सुनिश्चित किया जाएगा। जांच में मिले संदिग्धों को एहतियातन होम क्वारंटीन किया जा रहा है।

किल कोरोना अभियान : विक्टोरिया अस्पताल में 15 दिवसीय सर्वेक्षण का जनप्रतिनिधियों ने किया शुभारम्भ
पहले दिन 31 हजार 204 घरों का सर्वे, 118 कोरोना संदिग्ध मिले, आज लेंगे सैम्पल

 

इससे पहले बुधवार को विक्टोरिया अस्पताल में किल कोरोना अभियान का शुभारम्भ जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में हुआ। डॉक्टर्स-डे का अवसर होने पर जनप्रतिनिधियों ने स्वयं का स्वागत न कराकर कोरोना योद्धा का कार्य कर रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का अभिनंदन किया। 15 जुलाई तक चलने वाले अभियान के लिए गठित मुख्य और पायलट टीमों के सदस्यों को बचाव, जांच और इलाज के लिए सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी, कलेक्टर भरत यादव, सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया, डीएमओ अजय कुरील, डीआईओ डॉ. शत्रुघन दाहिया, डॉ. संजय मिश्रा उपस्थित थे।

 

ये है स्थिति
24,42,654 लोगों का जिले में होगा सर्वे
11,95,203 व्यक्ति इसमें शहरी क्षेत्र में
4,88,531 घर जिले में होने का अनुमान
2,39041 घर इसमें शहर क्षेत्र में है
08 ब्लॉक जिले के ग्रामीण क्षेत्र में है
2800 पायलेट टीम सर्वे के लिए गठित
371 मुख्य टीमें सर्वे के लिए गठित

इन बीमारियों पर भी नजर
अभियान के तहत कोरोना संदिग्धों के अलावा मलेरिया, डेंगू, चिकुनगुनिया, डायरिया, मौसमी बीमारियों, टीकाकरण से छूटी महिलाएं, बच्चे, डायबिटीज, हाइपरटेंशन, कैंसर, स्ट्रोक, हृदय रोग, 60 वर्ष से अधिक उम्र के गम्भीर बीमारी के लक्षण वाले मरीजों की जानकारी एकत्रित की जाएगी।