जबलपुर में 263 हुए कोरोना पॉजिटिव, व्यक्ति को दो माह से सर्दी-खांसी, अब पूरा परिवार कोरोना संक्रमित

|

Updated: 04 Jun 2020, 12:14 PM IST

जबलपुर में 263 हुए कोरोना पॉजिटिव, व्यक्ति को दो माह से सर्दी-खांसी, अब पूरा परिवार कोरोना संक्रमित

Coronavirus Latest Updates,Coronavirus, Coronavirus Tips,coronavirus latest news india,Novel coronavirus Latest News Hindi,coronavirus,Coronavirus In Hindi,Wuhan Coronavirus,Coronavirus causes,Coronavirus treatment,Coronavirus symptoms,263 case in jabalpur ,corona in jabalpur,

जबलपुर। बुधवार देर रात मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से मिली 133 और आईसीएमआर लैब से मिली 100 सैम्पल की जांच रिपोर्ट में खाई मोहल्ला हनुमानताल निवासी एक छह बर्ष की बच्ची सहित तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। उधर, मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में छोटी ओमती निवासी एक परिवार के चार सदस्यों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में पति-पत्नी और दो बेटियां हैं। संक्रमित 62 वर्षीय व्यक्ति की गुरंदी में ऑटो पाट्र्स की दुकान है। मधुमेह की बीमारी से पीडि़त कारोबारी को दो माह से सर्दी-खांसी थी। वह दो बार विक्टोरिया में जांच करा चुका है। उसकी पत्नी को एक जून को बुखार आया था। दम्पती की बेटियों को भी गले में शिकायत थी। संदिग्ध लक्षण पर चारों की जांच कराई गई। सभी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

24 अप्रैल से लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस

 

छह क्वारंटीन सेंटर हुए मुक्त
जिला प्रशासन द्वारा डॉक्टर्स-नर्स को क्वारंटीन रहने के लिए अधिग्रहित किए गए छ: क्वारंटीन सेंटर मुक्त कर दिए गए हैं। इनमें पिसनहारी की मढिय़ा गढ़ा, जानकी रमण कॉलेज आगाचौक, मेडिकल रोड स्थित होटल, सिंधी धर्मशाला, चेरीताल गोपाल सदन व तिलवारा रोड स्थित एक होटल शामिल है।

एक मरीज को दो बार डिस्चार्ज करने की गलती सुधारी

मेडिकल कॉलेज से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके एक संक्रमित को दोबारा सुखसागर सेंटर से डिस्चार्ज दिखाने के मामले में की गई गलती में बुधवार को सुधार हुआ। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए दो व्यक्तियों को जिले में अब तक स्वस्थ होने वालों की संख्या जिले में कुल स्वस्थ होने वालों में कम करने के बाद आंकड़ों की पुरानी गड़बड़ी को भी दूर किया गया। इससे बुधवार को सात संक्रमित स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज के बाद भी जिले में स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या 197 है।