जबलपुर का पाटन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, एक ही परिवार के पांच सदस्य संक्रमित

|

Published: 16 Jun 2020, 11:48 AM IST

जबलपुर का पाटन बना कोरोना का हॉट स्पॉट, एक ही परिवार के पांच सदस्य संक्रमित

Coronavirus, Coronavirus Tips,coronavirus india,jabalpur danger zone,covid-19 cases,vietnam Covid-19 cases,Covid-19 cases in Pakistan,Coronavirus in China,coronavirus,Coronavirus In Hindi,Coronavirus causes,Coronavirus symptoms,Coronavirus treatment,Covid-19 in india,covid-19 vaccine,COVID-19,COVID-19 virus,ibuprofen Leads COVID-19,

जबलपुर। शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। सोमवार को आठ नए पॉजिटिव केस मिले। इसमें पाटन के एक परिवार के पांच सदस्य, एक वर्षीय बच्ची भी शामिल है। एनआईआरटीएच और वायरोलॉजी लैब से मिली जांच रिपोर्ट में सभी को संक्रमण की पुष्टि हुई। पॉजिटिव में छह पूर्व में कोविड-19 संक्रमितों के परिवार के सदस्य हैं। इसके अलावा दीनदयाल वार्ड के आईटीआई स्थित शिव मंदिर के पास निवासी 60 वर्षीय वृद्ध और घमापुर शीतलामाई बल्दी कोरी की दफाई निवासी 62 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 317 हो गई है।

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 317 हुई

 

मृत महिला के पति सहित पांच परिजन संक्रमित
कोरोना संक्रमित पाटन निवासी 70 वर्षीय महिला की मौत के बाद 12 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सोमवार को आई रिपोर्ट में मृतका के 78 वर्षीय पति, बेटी, बेटा-बहू सहित परिवार के पांच सदस्यों को पॉजिटिव पाया गया। पॉजिटिव मिले सदस्य महिला की मृत्यु के बाद से विक्टोरिया अस्पताल में क्वारंटीन थे। संक्रमित मिलने के बाद सभी को मेडिकल शिफ्ट किया जा रहा है। पाटन के इस परिवार से अभी तक सात लोग संक्रमित मिल चुके हैं। मृतका का पुत्र पूर्व में संक्रमित पाया गया था। संक्रमितों के परिवार की पाटन में राशन दुकान है। संक्रमितों के सम्पर्क में आए परिजन, आसपास के लोगों को पहले से इंस्टीट्यूशन क्वरंटीन किया गया है। इसमें निकट सम्पर्क के छह व्यक्तियों के नमूने में से पांच की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है।