coronavirus: कोरोना ने पसारे पैर गांव में मिल रहे पॉजिटिव केस, लोगों में बढ़ रही दहशत

|

Updated: 05 Jun 2020, 12:26 PM IST

coronavirus: कोरोना ने पसारे पैर गांव में मिल रहे पॉजिटिव केस, लोगों में बढ़ रही दहशत

coronavirus india, coronavirus update, coronavirus in india, coronavirus cases, world coronavirus, sagar corona update, corona vaccine latest news in hindi, total number of corona cases in india, sambit patra corona, israel corona antidote

जबलपुर/ सिहोरा के एक गांव में राजस्थान से लौटे दो युवकों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज की टीम शुक्रवार सुबह गांव पहुंची और दोनों युवकों को जबलपुर ले गई। पॉजिटिव युवक के साथ स्कूल में बने क्वॉरेंटीन सेंटर में क्वॉरेंटीन रहे पांच युवकों के अलावा पॉजिटीव मिले दोनों युवकों के परिजनों को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिहोरा और खितौला में बने क्वॉरेंटीन सेंटर में क्वॉरेंटीन किया गया है।

पॉजिटिव मिले युवक को मेडिकल की टीम जबलपुर लेकर गई
पुलिस प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचा गांव
दोनों युवकों के परिजन, साथ में क्वारन्टीन रहे पांच लोगों को सिहोरा के छात्रावास में किया क्वॉरेंटीन

 

सिहोरा के गांव से राजस्थान के राजसमंद काम करने गए सात युवक 26 मई को लौटे थे जिन्हें स्कूल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने 3 मई के को 7 लोगों के सैंपल जांच के लिए क्वॉरेंटीन सेंटर में लिए थे। गुरुवार रात को इन 7 युवकों में से दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने आ गई। सुबह करीब 8:30 बजे के लगभग मेडिकल के सुख सागर कोविड-19 अस्पताल से पहुंची मेडिकल की टीम दोनों युवकों को एंबुलेंस से ले गई।

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला पहुंचा गांव : दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिहोरा एसडीएम चंद्र प्रताप गोहिल, सीईओ जनपद पंचायत सिहोरा यजुवेंद्र कोरी, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दीपक गायकवाड के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। स्वास्थ्य विभाग के अमले ने दोनों पॉजिटिव युवक के साथ गांव के स्कूल में क्वॉरेंटीन रहे पांच युवकों और पॉजिटिव मिले दोनों युवकों के परिजनों को एंबुलेंस से सिहोरा और खितौला के अलग-अलग इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटीन सेंटर में क्वॉरेंटीन रखने के लिए भेजा।
परिजनों के सैंपल भेजे जाएंगे जांच के लिए : पॉजिटिव मिले दोनों युवकों के (सात) परिजनों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग का अमला जांच के लिए आज लेगा। इन सभी के सैंपल लेने के बाद से जांच के लिए भेजा जाएगा। इनकी रिपोर्ट आने तक इन सभी को संस्थागत क्वॉरेंटीन रखा जाएगा।