कई अस्पतालों में भटके परिजन, पीपीई किट में डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी

गंभीर परिस्थितियों के बीच जबलपुर जिले से एक खुशखबरी आई है, यहां पर एक कोरोना संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है….

<p>gives birth healthy baby</p>

जबलपुर। जहां एक ओर कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है, हर तरफ अस्पताल, आक्सीजन और बेड कम होने की खबरें आ रही हैं। लोग अपनों को लगातार खो रहे हैं, वहीं इन सबके बीच एक सुकून देने वाली खबर आई है। शहर में कोरोना संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से बच्चे को मां से अलग रखा गया है।

डिलीवरी के लिए लगाए अस्पतालों के चक्कर

बताया जा रहा है कि डिलीवरी से पहले महिला को शहर के कई अस्पतालों में भटकना पड़ा। आखिरकार डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनकर महिला की डिलीवरी कराई। शहर में रहने वाली मंगला पटेल की रविवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उनका डिलीवरी का समय भी पूरा हो चुका था। जिसके चलते उन्हें लेबर होने लगा। परिवार के लोग मंगला को अस्पताल लेकर भागे, लेकिन इन दिनों सभी अस्पतालों में बेड फुल चलरहे थे, जिसके चलते उन्हें कहीं पर भी बेड नहीं मिला।

MUST READ: जरुर पहनें ट्रिपल लेयर मास्क, बिना संपर्क में आए भी हो रहा वायरस का ट्रांसमिशन

इन लोगों ने की मदद

वहीं शहर में इन खराब हालातों में आशीष व्यास अपने 14 मित्रों के साथ परेशान लोगों की मदद कर रहे हैं। उनके मित्र मोहित ने कॉल कर बताया कि उसकी बहन प्रेग्नेंट है। वह कोविड संक्रमित है। ऐसे में डिलीवरी के लिए अस्पताल तैयार नहीं हो रहे हैं। कई सारे अस्पतालों में देख लिया लेकिन कहीं पर भी बेड नहीं मिल रहा। इसके बाद आशीष व्यास ने नगर निगम की सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल से बात कर मदद मांगी।

 

पीपीई किट पहनकर कराई डिलीवरी

नगर निगम की सहायक आयुक्त एकता अग्रवाल की पहल पर मेडिकल अस्पताल में डिलीवरी के लिए बात हुई। वहां महिला चिकित्सक और नर्सों ने पीपीई किट पहन कर महिला मंगला पटेल की डिलीवरी कराई। नॉर्मल डिलीवरी के बाद महिला और बच्चा ठीक हैं। डिलीवरी के बाद जब बच्चे की जांच कराई गई तो, बच्चे में कोरोना के संक्रमण नहीं मिले।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.