Breaking News फड़बाज कांग्रेस नेता ने लगवाई थी देसी कारबाईन बनाने की फैक्ट्री

भाई की हत्या के बाद जमा कर रहा था हथियार

फैक्ट्री संचालक समेत खास गुर्गा भी किया गया गिरफ्तार
जबलपुर, भानतलैया में जुआ फड़ चलाने वाले गज्जू सोनकर के घर से छापा के दौरान देशी कारबाईन जब्त की गई थी। पुलिस ने जब जांच की, तो खुलासा हुआ कि गज्जू ने देसी कारबाईन बनाने की फैक्ट्री ही खुलवा रखी थी। इतना ही नहीं गज्जू समेत उसका पिता बाबूनाटी सोनकर और उनका खास गुर्गा रजनीश वर्मा भी वहां से हथियार बनाते थे। पुलिस टीम ने मंगलवार देर रात छापा मारकर फैक्ट्री पकड़ी। फैक्ट्री संचालक समेत रजनीश को भी दबोच लिया। रजनीश को बुधवार को एनएसए के तहत जेल भेज दिया गया।
यह है मामला
सात नवंबर को पुलिस ने गज्जू के फड पर छापा मारा था। वहां से 41 जुआरियों को गिरफ्तार कर सात लाख 40 हजार रुपए जब्त किए। जब गज्जू के घर की जांच की गई, तो वहां दो देसी कारबाईन समेत 17 हथियार, मैग्जीन, 1478 गोलियां, फरसा, बका और जंगली जानवरों की खाल बरामद की गई थी। वहीं गज्जू के करीबी रजनीश के घर से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए गए थे।
छापा के बाद से था फरार, बाइपास से दबोचा
आरोपी रजनीश छापा की कार्रवाई के बाद से फरार था। उस पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था। मंगलवार देर रात उसे पुलिस ने पाटन बाइपास के पास से दबोच लिया। रजनीश से देसी कारबाईन के बारे में पूछताछ की गई, तो उसने राज उगला। उसने बताया कि देसी कारबाईन मूलकचंद सोनकर बनाता था।
पूरी की पूरी फैक्ट्री मिली, जब्त
यह पता चलने पर पुलिस टीम ने रजनीश की निशानदेही पर मूलकचंद के भानतलैया स्थित घर पर दबिश दी। पुलिस ने जांच की, तो पुलिस के भी होश उड़ गए। मूलकचंद के घर पर ग्राइंडर, हैक्सा मशीन, कटिंग पाट्र्स समेत अन्य वह सामान रखे थे, जो देशी कारबाइन बनाने के लिए उपयोग किए जाते थे। पुलिस ने उक्त सभी को जब्त कर मूलकचंद को भी गिरफ्तार किया।
गज्जू ने दिखाई कारबाइन, वैसी ही बनवाई
मूलकचंद ने पुलिस के सामने कबूला कि वह फर्नीचर का काम करता है। गज्जू के भाई धर्मेन्द्र सोनकर की हत्या के बाद से ही वे हथियार जमा कर रहे थे। कुछ समय पूर्व गज्जू ने उससे दो पिस्टल और एक रिवाल्वर का नंबर व मार्क ग्राइंडर से मिटवाया था। गज्जू अक्सर उससे अपने हथियारों की सफाई करवाता था। मूलकचंद ने कबूला कि एक बार गज्जू उसके पास देसी कारबाइन लेकर आया और हूबहू वैसी ही देसी कारबाइन बनाने को कहा। गज्जू के कहने पर उसने देसी कारबाइन बनाई थी। इसके अलाा बाबू नाटी ने उससे दो फरसा, दो खडक़ और अन्य हथियार बनवाए थे।
रजनीश का किया गया एनएसए
गज्जू एनएसए के तहत जेल में है। वहीं रजनीश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसका भी एनएसए किया। पुलिस के अनुसार रजनीश पर हत्या , आम्र्स एक्ट, अपराधियों को संरक्षण देने समेत कई अपराध दर्ज है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।गैंगवार की थी तैयारीपुलिस की माने तो गज्जू अपने भाई धर्मेन्द्र की मौत का बदला लेने के लिए हथियार इक_ा कर रहा था। धर्मेन्द्र की हत्या करने वाले आरोपी के जेल से बाहर आने के बाद वह गैंगवार कराने की तैयारी में था।
वर्जन
गज्जू द्वारा देसी कारबाइन बनवाई जाती थी। देसी कारबाइन बनाने वाले समेत उसके खास गुर्गे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि आरोपी द्वारा और कितनी देसी कारबाइन व अन्य हथियार बनाए गए।
सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.