मप्र: कांग्रेस नेता ने लगवाई हथियार बनाने की फैक्ट्री, खतरनाक हथियारों के साथ हुए गिरफ्तार

पुलिस कार्रवाई में खुलासा : फैक्ट्री संचालक समेत गुर्गा गिरफ्तारफड़बाज कांग्रेस नेता ने ही लगवा रखी थी हथियार बनाने की फैक्ट्री
 

<p>congress leader illegal weapons factory</p>

जबलपुर। भानतलैया में जुआ फड़ चलाने वाले कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर ने हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री खोल रखी थी। गज्जू, उसके पिता बाबूनाटी सोनकर, भाई महेंद्र सोनकर और उनका खास गुर्गा रजनीश वर्मा फैक्ट्री में हथियार बनाते थे। पुलिस टीम ने मंगलवार देर रात छापा मारकर फैक्ट्री पकड़ी। फैक्ट्री संचालक समेत रजनीश को भी दबोच लिया। रजनीश को बुधवार को एनएसए के तहत जेल भेज दिया गया।

पाटन बायपास के पास से किया गिरफ्तार – आरोपी रजनीश जुआ फड़ पर छापे के बाद से फरार था। पुलिस ने मंगलवार देर रात उसे पाटन बाइपास के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उससे कारबाइन के बारे में पूछताछ की तो उसने राज उगला। उसने बताया कि देसी कारबाइन मूलकचंद सोनकर बनाता था। पुलिस ने रजनीश की निशानदेही पर मूलकचंद के भानतलैया स्थित घर पर दबिश दी। वहां से ग्राइंडर, हेक्सा मशीन, कटिंग पाट्र्स समेत कारबाइन बनाने में उपयोग किए जाने वाले सामान बरामद हुए। पुलिस ने सामान जब्त कर मूलकचंद को भी गिरफ्तार किया।

मूलकचंद ने पुलिस को बताया कि वह फर्नीचर बनाता है। गज्जू अपने भाई धर्मेंद्र सोनकर की हत्या के बाद से हथियार जमा कर रहा था। कुछ समय पूर्व गज्जू ने उससे दो पिस्टल और एक रिवाल्वर का नम्बर मार्क ग्राइंडर से मिटवाया था। उसने यह भी स्वीकार किया कि गज्जू का तीसरा भाई महेंद्र सोनकर उर्फ सोनू उसके पास देसी कारबाइन लेकर आया था और वैसी ही देसी कारबाइन बनाने के लिए कहा था। गज्जू के कहने पर उसने देसी कारबाइन बनाई थी। बाबूनाटी सोनकर ने भी उससे दो फरसे, दो खडग़ और अन्य हथियार बनवाए थे।

 

ये है मामला-
पुलिस ने सात नवंबर को कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के जुआफड़ पर छापा मारकर 41 जुआरियों को गिरफ्तार किया था। मौके से सात लाख 40 हजार रुपए भी बरामद हुए थे। गज्जू के घर की तलाशी में दो देसी कारबाइन समेत 17 हथियार, मैग्जीन, 1478 गोलियां, फरसा, बका और जंगली जानवरों की खाल बरामद हुई थी। गज्जू के करीबी रजनीश के घर से एक पिस्टल और चार कारतूस बरामद किए गए थे।


गज्जू द्वारा देसी कारबाइन बनवाई जाती थी। देसी कारबाइन बनाने वाले समेत उसके खास गुर्गे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि आरोपी द्वारा और कितनी देसी कारबाइन व अन्य हथियार बनाए गए।
– सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

रजनीश का किया गया एनएसए
फड़बाज गज्जू सोनकर एनएसए के तहत जेल में है। रजनीश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसका भी एनएसए किया। पुलिस के अनुसार रजनीश पर हत्या, आम्र्स एक्ट, अपराधियों को संरक्षण देने समेत कई अपराध दर्ज हैं।

गैंगवार की थी तैयारी
पुलिस के अनसुार गज्जू अपने भाई धर्मेंद्र की मौत का बदला लेने के लिए हथियार जुटा रहा था। धर्मेन्द्र की हत्या के आरोपी के जेल से बाहर आने के बाद वह गैंगवार कराने की तैयारी में था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.