कोरोना का पहला टीका लगवाएंगे CMHO डॉ. कुररिया, बोले- डरने की कोई जरुरत नहीं

|

Updated: 12 Jan 2021, 05:36 PM IST

कोरोना को टीके को लेकर बन रही भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए कोरोना का पहला टीका लगवाएंगे सीएमएचओ..

जबलपुर. मध्यप्रदेश में 16 जनवरी से शुरु होने जा रहे कोरोना वैक्सीन को लेकर बन रही भ्रम की स्थिति को देखते हुए जबलपुर सीएमएचओ (CMHO) डॉ. रत्नेश कुरारिया ने कहा है कि वो कोरोना वैक्सीन का पहला टीका खुद लगवाएंगे। मंगलवार को सीएमएचओ ने वैक्सीनेशन को लेकर अधिकारियों से चर्चा की और इस दौरान ये भी कहा कि दूसरे जिलों के सीएमएचओ भी पहला टीका खुद ही लगवाएं जिससे कि जनता में किसी भी तरह की भ्रम की स्थिति न बने।

 

भ्रम को दूर करें पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन- डॉ. कुररिया
सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया ने पहला टीका खुद लगवाने के बारे में बताते हुए सेवानिवृत्त अधिकारियों से भी अपील की है कि वो कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान में आगे आकर अपनी भागीदारी निभाएं और अपने अपने क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान के तहत सबसे पहला टीका लगवाएं जिससे कि जनता में ये मैसेज जाए कि कोरोना वैक्सीन से उन्हें किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। CMHO कुररिया ने जिले के सभी हेल्थ वर्कर से टीकाकरण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने को कहा है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना का टीका सुरक्षित है। सरकार टीकाकरण अभियान पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं । उन्होंने बताया कि 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और पहले चरण में 23 हजार 500 हेल्थ वर्करों को टीका लगाया जाएगा।

 

निजी अस्पतालों के संचालकों से अपील
सीएमएचओ डॉ. रत्नेश कुररिया ने जबलपुर शहर के सभी निजी अस्पताल संचालकों से भी अपील की है कि वो भी पहला टीका लगवाएं । उन्होंने कहा कि शहर के जिन 14 निजी अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण किया जाना है उनके संचालकों को विशेषकर आगे आना चाहिए और पहला टीका स्वयं को लगवाना चाहिए।

 

देखें वीडियो- सीएम शिवराज ने कहा कोरोना टीकाकरण के लिए तैयार है मध्यप्रदेश