भाजपा के पूर्व पार्षद के भाई की किराना दुकान सील, नियमों के उल्लंघन में भारी पड़ी नेतागिरी

नियमों का उल्लंघन- सदर स्थित मेन रोड में संचालित हो रही थी दुकान

<p>bjp leader brother shops sealed after corona negligence</p>

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद के भाई की सदर मेन रोड स्थित किराना दुकान को पुलिस और प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को सील कर दिया। यह दुकान अग्रवाल ट्रेडर्स के नाम से संचालित होती थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि यह दुकान लॉकडाउन के बावजूद लगातार खुल रही है। शुक्रवार शाम पुलिस की टीम ने दबिश दी, तो देखा कि दुकान का कर्मचारी रक्कू यादव दुकान से खुलेआम सामान बेच रहा था। दुकान में ग्राहकों की भीड़ भी लगी थी। पुलिस ने पहले तो ग्र्राहकों को भगाया और फिर कर्मचारी रक्कू यादव को गिरफ्तार कर दुकान को सील किया गया। पुलिस के अनुसार यह दुकान केंट वार्ड क्रमांक छह के भाजपा के पूर्व पार्षद सुंदर अग्रवाल के भाई कल्लू अग्रवाल की है।

222 को भेजा अस्थाई जेल, 56 दुकानें सील : कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले 222 लोगो के खिलाफ कार्रवाई कर पुलिस ने शुक्रवार को उन्हें अस्थाई जेल भेजा। 56 दुकानदारोंं के खिलाफ जिला दंडाधिकारी के आदेश के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर दुकानों को सील किया गया। शहर में लगे चैंक प्वाइंट पर बेवजह घूम रहे 2597 लोगों से दो लाख 61 हजार 600 रुपए समन शुल्क वसूला गया।

हुक्का रखकर लगाई थी भीड़: माढ़ोताल पुलिस ने हुक्का रखकर भीड़ लगाने वाले पाटन बाइपास निवासी सतीष जाट के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक हुक्का भी जब्त किया। पुलिस के अनुसार सतीष लोगों को हुक्का पिला रहा था, जिस कारण संक्रमण फैलने की संभावना थी। उसके खिलाफ जिला दंडाधिकारी के आदेश के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

खुली थी दुकान, बिक रहा था गुटखा, खोवा और पटाखे
पाटन के शहपुरा रोड पर शुक्रवार को दुकान खुली थी। वहां से जहां गुटखा बेचा जा रहा था, वहीं पटाखे और खोवा का भी ढ़ेर लगा हुआ था। पुलिस और प्रशासन की टीम ने वहां छापा मारा। पुलिस ने मौके से गुटखा और पटाखे जब्त कर खोवा के सेंपल लिए है। मामले में दुकान संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शहपुरा रोड स्थित हरिओम ट्रेडर्स में दबिश दी गई। पुलिस ने देखा कि दुकान की शटर को खोलकर संचालक द्वारा ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा था। टीम अंदर पहुंची, जहां दुकान संचालक नवीन नेमा मिला। पुलिस ने जांच की, तो दुकान में राजश्री गुटखा के 36 पैकेट मिले। जिसे वह ऊंचे दामों में बेच रहा था। इतना ही नहीं दुकान में 120 किलो खोवा भी रखा मिला। जो कुछ दिन पुराना लग रहा था। खोवे से पुलिस और प्रशासन की टीम ने सेंपल लिए, जिन्हें जांच के लिए भोपाल स्थित लैब भेजा जाएगा। पुलिस टीम ने दुकान का सामान हटाया, तो पुलिस टीम के होश उड़े रह गए। पुलिस टीम ने देखा कि वहां पटाखे भी रखे हुए थे। पुलिस ने जब नेमा से पटाखे विक्रय का लाइसेंस मांगा, तो वह लाइसेंस पेश नहंी कर पाया, जिस पर पुलिस ने पटाखों को भी जब्त किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.