Latest News in Hindi

जब नाराज छात्राओं ने प्राचार्य को घेरा, ऐसे मनवाई अपनी बात

By Amaresh Singh

Sep, 12 2018 03:25:28 (IST)

कॉलेज पोर्च पर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की

Angry students entourage principal

जबलपुर। मानकुंवर बाई महिला कॉलेज में अव्यवस्थाओं से नाराज छात्राओं ने हल्ला बोलते हुए प्राचार्य का घेराव कर दिया। छात्राओं ने कॉलेज पोर्च पर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप लगाए कि कॉलेज प्रबंधन छात्राओं की समस्याओं को नजरअंदाज कर रहा है। कई बार मौखिक शिकायत के बाद भी कॉलेज प्राचार्य समस्याओं को सुलझाने के प्रति गंभीर नहीं दिख रही हैं। सभी समस्याएं उनकी आंखों के सामने नाच रही है। जब भी छात्राओं ने शिकायत की केवल आश्वासन दिया गया कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे छात्राओं में गुस्सा है।


तो देंगे धरना
छात्राओं ने विद्यार्थी परिषद की महानगर इकाई प्रमुख काजल केशरवानी के नेतृत्व में छात्राओं ने प्रदर्शन किया। काजल ने कहा कि कॉलेज परिसर में अव्यवस्थाओं का अम्बार लगा है। परिसर के अंदर आवारा जानवर घूमते हैं तो वहीं लोगों की आवाजाही बनी रहती है। सफाई व्यवस्था चौपट है। लगातार शिकायतों के बाद भी कॉलेज प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा है। अपर्णा असाटी, सुमन यादव ने कॉलेज प्रबंधन से मांग की कि सफाई कर्मचारियों की सूची सभी नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाए। सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। संग्रहालय के आसपास ओपन वायफाय सुविधा दी जाए। प्रदर्शन के दौरान अपर्णा गौतम, सौम्या जैन, मोनिका पटेल, अनुपमा सिंह, अंजली डोंगरे, शिवानी आदि छात्राएं उपस्थित थीं। छात्राओं ने कहा कि यदि उनकी मांगों पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जाता है तो वे धरना देने जैसे निर्णय लेने बाध्य होंगी। प्राचार्य गीता श्रीवास्तव ने उचित कार्रवाई का आश्वासन छात्राओं को दिया।


नोडल सेंटर बनाए जाने का विरोध
शासकीय साइंस कॉलेज को चुनाव का नोडल सेंटर बनाए जाने का विरोध शुरू हो गया है। छात्रों ने कहा कि चुनाव सेंटर बनाए जाने से कॉलेज की शिक्षण व्यवस्था बेपटरी हो जाएगी। अभाविप ने मंगलवार को कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा और कॉलेज प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि कॉलेज को सेंटर बनाया गया तो अभाविप उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होगी। अभाविप के महानगर मंत्री शुभांग गोंटिया, शशांक शर्मा ने कहा कि महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। प्रदर्शन के दौरान शिवांश विश्वकर्मा, एेश्वर्य सिंह, अनामिका सिंह उपस्थित थे।