बालाघाट जाने वाली हर ट्रेन रुके ग्वारीघाट स्टेशन में, रेलमंत्री ने दिया आश्वासन

|

Published: 27 Feb 2021, 12:45 PM IST

रेल मंत्री से मिलकर सांसद सिंह ने की मांग

 

Gwarighat,gwarighat station,balaghat route trains,balaghat route train,balaghat route,balaghat train,balaghat hindi news,gwarighat station,gwarighat train,gwarighat narmada,Gwarighat,Ayurveda College Gwarighat,Gwarighat jabalpur,Gupteshwar and Gwarighat,Gwarighat police,gwarighat area,Ganesha temple gwarighat,

जबलपुर। गढ़ा, ग्वारीघाट, जमतरा, चारघाट, बरगी सुकरी और कालादेही रेलवे स्टेशन में यात्री सेवाओं व सुविधाओं का विकास किया जाए। रेल मंत्री पीयूष गोयल से सांसद राकेश सिंह ने दिल्ली में भेंट कर ये मांग की। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अधीनस्थ जबलपुर संसदीय क्षेत्र से जुड़ी रेलवे यातायात की मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा। सांसद सिंह ने रेल मंत्री से बताया कि रेल मंत्रालय ने जबलपुर.चांदाफ ोर्ट एक्सप्रेस को जबलपुर बालाघाट रूट पर नियमित चलाने ट्रेन की शुरुआत व उद्घाटन की तारीख शीघ्र तय करने की मांग की है। धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण नर्मदा तट ग्वारीघाट रेलवे स्टेशन पर बालाघाट जाने वाली सभी ट्रेनों का ठहराव करने की मांग की है। ग्वारीघाट स्टेशन में वर्तमान में आरक्षण का कार्य स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय से किया जा रहा है। इसके साथ ही बरगी स्टेशन से समीप ही बरगी डैम भी पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्टेशन है यहां भी सभी ट्रेनों का ठहराव किया जाए।

रेल मंडल के 115 उत्कृष्ट कर्मी सम्मानित
जबलपुर रेल मंडल के 115 कर्मियों को शुक्रवार को सम्मानित किया गया। वार्षिक रेल समारोह में रेल सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुतियां हुईं। डीआरएम संजय विश्वास ने उत्कृष्ट कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। उत्कृष्ट रेल कर्मी का पुरस्कार मुख्य परिचालन निरीक्षक रवींद्र कुमार अवस्थी सहित वीरेंद्र सिंह बैस, आशीष यादव, निरंजन कुमार, आत्मानंद श्रीवास्तव, ज्ञानेश पसेरिया, शिमला शर्मा, विक्रम जंसारी, परमीत एवं रेल पुस्तकालय के सर्वŸरेष्ठ पाठक का पुरस्कार मनोज पांडे को दिया गया।