भोपाल में दो करोड़ से अधिक की ठगी का आरोपी न्यू भेड़ाघाट के होटल में था छिपा

-भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस की सूचना पर तिलवारा पुलिस ने गुरुवार सुबह दबोचा, पिता रिटायर्ड डीएसपी

<p>vivek_shrma</p>

-भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस की सूचना पर तिलवारा पुलिस ने गुरुवार सुबह दबोचा, पिता रिटायर्ड डीएसपी
जबलपुर. भोपाल में प्लॉट फर्जीवाड़ा कर दो करोड़ से अधिक की ठगी मामले में एक साल से फरार रिटायर्ड डीएसपी का बेटा न्यू भेड़ाघाट के होटल में छिपा था। भोपाल क्राइम ब्रांच की सूचना पर तिलवारा पुलिस ने गुरुवार सुबह होटल में दबिश दी। तब आरोपी कार से निकलने ही वाला था। टीम ने उसे दबोचते हुए कार जब्त कर ली। शाम छह बजे भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम तिलवारा पहुंची और आरोपी को अपनी सुपुर्दगी में ले गई।
जानकारी के अनुसार पिपरिया होशंगाबाद निवासी विवेक शर्मा रिटायर्ड डीएसपी बृजभूषण शर्मा का बेटा है। वह स्वास्तिक कंस्ट्रक्शन नाम की कम्पनी चलाता है। उसने भोपाल में 2019 में अपनी कम्पनी की ओर से प्लॉटिंग कराई और कई लोगों को प्लॉट बेचे। उसने दो करोड़ से अधिक की ठगी की और किसी को भी प्लॉट नहीं दिया। पीडि़तों की शिकायत पर वहां की तिलंगा थाने में धारा 420, 406, 3डी और एससी-एसटी एक्ट का प्रकरण दर्ज हुआ। मामले की जांच भोपाल क्राइम ब्रांच कर रही है।
विवेक शर्मा एक साल से फरार था। गुरुवार सुबह भोपाल क्राइम ब्रांच के एएसपी गोपाल धाकड़ ने एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा से बात की और आरोपी का लोकेशन भेजते हुए गिरफ्तारी में सहयोग मांगा। एसपी के निर्देश पर तिलवारा टीआई रीना पांडे ने टीम के साथ गोपाला न्यू भेड़ाघाट वृंदावन होटल पर दबिश दी। वहां से आरोपी बिना नम्बर की कार से निकलने ही वाला था कि टीम ने उसे दबोच लिया।

IMAGE CREDIT: patrika

आरोपी पहुंचा था अग्रिम जमानत को
पुलिस सूत्रों की मानें, तो आरोपी विवेक शर्मा हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की मंशा से जबलपुर आया था। यहां अधिवक्ता के माध्यम से गुरुवार को उसका आवेदन लगने वाला था, लेकिन इससे पहले ही क्राइम ब्रांच भोपाल ने मोबाइल कॉल लोकेशन से उसे ढूंढ़ निकाला। विवेक की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही थाने में कई बड़े वकील, दूसरे जिले में पदस्थ कुछ पुलिस अधिकारी उसकी सिफारिश में पहुंचे।
वर्जन
भोपाल क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी विवेक शर्मा की गिरफ्तारी में सहयोग मांगा था। उसे तिलवारा पुलिस ने न्यू भेड़ाघाट स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर वहां के पुलिस के सुपुर्द किया है।
सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.