आपदा में अवसर की सबसे बड़ी स्टोरी, ऑडियो हुआ वायरल तो मची खलबली

आपदा में अवसर की सबसे बड़ी स्टोरी, ऑडियो हुआ वायरल तो मची खलबली
 

<p>audio call</p>

जबलपुर। कोरोना आपदा के बीच सेनेटाइजर को लेकर सप्लायर से डीलिंग में कथित रूप से आर्थिक लाभ को लेकर एक ऑडियो वायरल होने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग के परचेज क्लर्क प्रवीण सोनी को पद से हटा दिया गया है। प्रभारी डीपीएम सुभाष शुक्ला से भी जिम्मेदारी वापस लेते हुए उन्हें उनके मूल पदस्थापना स्थल आरबीएसके में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि पिछले साल लॉकडाउन के समय जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में सेनेटाइजर की आपूर्ति एक निजी फर्म से हुई थी। इस कारण कई महीने से बुक भुगतान के लिए अटका था। भुगतान के लिए इंदौर के सप्लायर ने एनएचएम संविदा कर्मचारी प्रवीण सोनी से बातचीत की। कथित ऑडियो में दोनों के बीच भुगतान को लेकर परसेंटेज के बातचीत हुई है। कलेक्टर ने सीएमएचओ को कार्रवाई के लिए कहा।

डीपीएम पर भी गिरी गाज
सप्लायर से डीलिंग का ऑडियो वायरल होने पर हटाया गया परचेज क्लर्क

आला अधिकारियों का करीबी है डीसीएम
बताया जा रहा है कि डिस्ट्रिक्ट कम्युनिटी मोबिलाइजर (डीसीएम) प्रवीण सोनी स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों का करीबी है उसे सीएमएचओ ने खरीदी की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी थी।

शुक्ला पहले भी हटाए गए थे
डीपीएम का प्रभार सम्भाल रहे सुभाष शुक्ला पूर्व में भी यह जिम्मेदारी सम्भाल रहे थे। हालांकि, इस बार शुक्ला को डीपीएम पद से हटाए जाने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। डीएचओ को अतिरिक्तप्रभार शुक्ला को हटाए जाने के बाद अब उनकी जगह पर डॉक्टर डी मोहंती को प्रभार सौंपा गया है।

तीन सदस्य समिति करेगी जांच
कथित वायरल ऑडियो को लेकर दो अधिकारियों को हटाने के बाद मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. इसके निर्देश सीएमएचओ डॉ रत्नेश कररिया ने सोमवार को जारी किए समिति में डॉक्टर संजय मिश्रा डॉ. अमिता जैन और डॉक्टर धीरज दवंडे को शामिल किया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.