बारिश होते ही गायब हो गईं सड़कें, दुकान, घरों में भरा पानी

लोगों ने कहा कि आधा घंटे हुई बारिश से यह हाल है तो अभी पूरी बारिश के सीजन में क्या होगा।

इटारसी। आधा घंटे तक हुई जोरदार बारिश ने शहर की ड्रेनेज व्यवस्था की पोल खोल दी। दोपहर 1 बजे से डेढ़ बजे तक हुई जोरदार बारिश से बाजार क्षेत्र में नालियों का पानी दुकानों में घुस गया। सिंधी कॉलोनी, सूरजगंज, पुराना बस स्टैंड सहित पुरानी इटारसी की कई बस्तियों में पानी भर गया था। लोगों ने कहा कि आधा घंटे हुई बारिश से यह हाल है तो अभी पूरी बारिश के सीजन में क्या होगा। सड़कों पर जमा पानी से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा।

सब्जी मंडी में कीचड़
सब्जी मंडी में कीचड़ पानी के बीच लोग खरीदारी करते नजर आए। जवाहर बाजार के दुकानदार राजकुमार लालवानी ने बताया कि आधा घंटे की बारिश में ही नाली का पानी ओवरफ्लो होकर दुकान के भीतर आ गया। हर साल बारिश में इस तरह की परेशानी का सामना दुकानदारों को करना पड़ता है।

 

परेशान होना पड़ता है
कपड़ा व्यापारी योगेश साहू ने बताया कि बाजार में बनाई गई सड़कों की ऊंचाई अधिक और दुकानें नीचे होने की वजह से यह स्थिति बन रही है। उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों आए दिन हमें परेशान होना पड़ता है।


ड्रेेनेज व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं
इस संबंध में नगरपालिका सीएमओ सीपी राय ने कहा कि शहर और बाजार की भौगोलिक स्थिति की वजह से जलभराव होता है। नई-नई सड़कों के निर्माण की वजह से घरों की ऊंचाई कम हो गई है। इसी वजह से पानी सड़कों से बहकर निचले क्षेत्रों में भर जाता है। ड्रेेनेज व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.