मोबाइल के शौकिन हैं तो ट्रेन में चढऩे से पहले जानें यह बात

चलती ट्रेनों में मोबाइल चुराने वाली अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा

इटारसी. अगर आप भी मोबाइल के शौकीन है, मोबाइल के बिना आप घर से बाहर नहीं निकलते हैं। तो ट्रेन का सफर करने से पहले आप अपने मोबाइल की सुरक्षा स्वयं करने की ठान लें, क्योंकि इन दिनों ट्रेन में मोबाइल चोरी की घटना आम होती जा रही है, कुछ मोबाइल चोर आपसे मोबाइल छीनकर तुरंत टे्रेन कूद जाते हैं, ऐसे में आपको अपने मोबाइल की सुरक्षा स्वयं करना होगी, ताकि आपको मोबाइल का नुकसान नहीं उठाना पड़े।

चलती ट्रेन में करते हैं मोबाइल चोरी


जीआरपी पुलिस ने चलती ट्रेनों में मोबाइल चुराने वाली अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा किया है। जिसके तहत चार आरोपियों से करीब सवा लाख रुपए कीमती आठ मोबाइल एवं नकद राशि बरामद की है। थाना प्रभारी विभेंदु व्यंकट टांडिया ने बताया कि इनमें से करीब 6 मोबाइल केरला एक्सप्रेस के यात्रियों से 1 व 2 अक्टूबर की रात को चोरी किए गए हैं।

आरक्षित बोगियों में करतें है चोरी


मोबाइल चोरी की वारदात चोरों द्वारा अधिकतर आरक्षित बोगियों में घुसकर की जाती है, ये लोग इतने शातिर होते हैं, कि टीसी आने पर जुर्माना देकर रसीद भी बनवा लेते हैं, ताकि किसी को शक नहीं हो, साथ ही रात के समय गहरी नींद में डूबे यात्रियों के मोबाइल चोरी करते हैं, जो आसानी से निकाले जा सकें, कई बार यात्री मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर सो जाते हैं, या असुरक्षित तरीके से जेब में रखे होते हैं। ऐसे में यह चोर आसानी से उन मोबाइलों को लेकर ट्रेन धीमी होते ही कूदकर भाग जाते हंै। यह मोबाइल चोर अन्य प्रदेशों में जाकर बेच देते हैं।

यह हैं आरोपी


जीआरपी पुलिस के अनुसार सेमरी हरचंद निवासी 30 वर्षीय प्रकाश पुत्र लालचंद ठाकुर, चरयावल मुजफ्फरनगर उप्र निवासी रज्जाक पिता हनीफ त्यागी, सहारनपुर उप्र निवासी मुजामिल पिता इरफान खान एवं सरदार वार्ड पिपरिया निवासी अशोक पिता चंदन कीर प्लेटफॉर्म सात के फुटब्रिज के नीचे बैठे थे, पुलिस टीम को देखकर भागने लगे, इस पर संदेह के चलते चारों को पकड़कर पूछताछ की गई तो मामले का खुलासा हुआ।
इसलिए अगर आप भी ट्रेन का सफर कर रहे हैं, तो अलर्ट रहिए, कोई चोर आपके मोबाइल को उड़ाने की ताक में हो सकता है, इसलिए सफर के दौरान मोबाइल को सुरक्षित तरीके से रखिए, साथ ही रात के समय ज्यादा सावधानी बरतें, ताकि आपका मंहगा मोबाइल चोरी नहीं हो सके।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.