करवा चौथ पर नहीं सह सके पत्नी का वियोग, बेटी को प्यार कर फांसी पर झूले

पत्नी की मौत के बाद पति ने किया सुसाइड
 

<p>Could not bear the separation of wife on Karva Chauth</p>

होशंगाबाद. वे दोनों सच्चे अर्थों में जीवनसाथी थे. एक—दूसरे के सुख—दुख साथ बांटते थे. ऐसे में जब अचानक पत्नी की मौत हो गई तो पति परेशान हो उठे. वे अपनी पत्नी का वियोग 5 दिन भी नहीं सक सके और अंतत: पति ने भी आत्महत्या कर ली. माता—पिता के चले जाने से उनकी मासूम बच्ची अब अनाथ हो गई है.

यह दर्दनाक घटना होशंगाबाद के बुधवाड़ा में करवा चौथ के दिन हुई. यहां 28 वर्षीय एक युवक ने पत्नी वियोग में आत्महत्या कर ली. रविवार को जब महिलाएं करवा चौथ की तैयारी में लगी थीं तब युवक का शव घर के कमरे में फंदे पर लटका मिला. आत्महत्या से पहले मृतक युवक ने अपनी डेढ़ साल की मासूम बच्ची को चिप्स खिलाए और प्यार—दुलार जताया.

पुलिस के मुताबिक मृतक भगवती प्रसाद यादव कुछ दिनों से मानसिक तनाव से जूझ रहे थे. 19 अक्टूबर को उनकी पत्नी दुर्गाबाई की मृत्यु हो गई थी तभी से वे परेशान थे. रविवार को दोपहर में उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

मासूम बेटी के साथ करंट से झुलसे माता—पिता, कुल 5 मौतें, पसर गया मातम

एएसआई बीएस प्रजापति के अनुसार हालांकि मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन पत्नी के चले जाने के बाद उनके परेशान रहने की बात सामने आई है. देहात थाना टीआई अनूप सिंह नैन के अनुसार पत्नी की मृत्यु के मामले में भी अभी विवेचना चल रही है, पत्नी की मृत्यु का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है. अब युवक की मौत की भी विवेचना की जाएगी.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.