IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स कैंप से जुड़ने के लिए चार महीने इंतजार किया: रिकी पोंटिंग

IPL 2021: पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल 2021 सीजन के पहले चरण में टीम का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता और उन्हें एक बार फिर से शुरूआत करनी होगी।

IPL 2021 का दूसरा चरण शुरू होने वाला है। सभी टीमें और खिलाड़ी टूर्नामेंट के दूसरे चरण के लिए काफी उत्साहित हैं। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उन्होंने टीम के साथ जुड़ने के लिए चार महीने का इंतजार किया है। पोंटिंग ने कहा कि वह दिल्ली कैपिटल्स कैंप में वापस आने के लिए चार महीने से इंतजार कर रहे थे। उनके पास इतना अच्छा समय होता है जब वह टीम के साथ काम करते हैं और यह उनके कैलेंडर वर्ष का एक अच्छा समय होता है।

दूसरे चरण को लेकर उत्साहित
रिकी पोंटिंग ने कहा,’यहां जो हो रहा है, उस पर मेरी पैनी नजर है। मैं यहां कोचिंग स्टाफ से बात कर रहा हूं और उन्होंने अब तक (प्री-सीजन कैंप में) अच्छा काम किया है। आप खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए तीव्रता और रवैये से देख सकते हैं कि यह वास्तव में अब तक एक सार्थक शिविर रहा है। अगले चार-पांच हफ्तों में हमें जो कुछ भी मिलने वाला है, उसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं।’

यह भी पढ़ें— IPL 2021 Schedule: जानिए दूसरे चरण का पूरा शेड्यूल और वेन्यू के बारे में

‘पहला चरण मायने नहीं रखता’
साथ ही पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल 2021 सीजन के पहले चरण में टीम का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता और उन्हें एक बार फिर से शुरूआत करनी होगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमने सीजन के पहले हाफ में क्या किया है। चार महीने हो गए हैं जब हमने वास्तव में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है, इसलिए हमें फिर से शुरूआत करनी होगी। टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए हमें खुद का निर्माण करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम टूर्नामेंट के आखिरी छोर पर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें। टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन इस वजह से था कि हमने कितना अच्छा खेला और कितनी मेहनत की, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण में टूट सकते हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड, जानिए किन खिलाड़ियों की नजरें हैं इन पर

श्रेयस की वापसी अच्छी
कंधे की चोट और सर्जरी से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी के बारे में पूछे जाने पर पोंटिंग ने कहा, ‘श्रेयस का वापस आना बहुत अच्छा है। मैं उनसे काफी बात कर रहा हूं और उनकी ट्रेनिंग बहुत अच्छी रही है। वह मैदान पर वापस आने, रन बनाने और जीत हासिल करने के लिए बहुत उत्सुक है। वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और वह हमारी टीम में बहुत कुछ जोड़ने वाले हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है।’ दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.