IPL 2021,MI vs RR: आज के मैच में बन सकते हैं ये 3 बड़े रिकॉर्ड, रोहित-मिलर हैं बड़े दावेदार

IPL 2021: प्वाइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स छठे नंबर पर है। वहीं मुंबई इंडियंस सातवें पायदान पर है। आज के मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों की नजरें कुछ रिकॉर्ड्स पर रहेंगी। इस मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। आज के मैच में मुुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो सकता है।

IPL 2021 में लीग का 51वां मुकाबला आज शारजाह में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है। मुंबई और राजस्थान को बीच आईपीएल में अब तक 23 मैच खेले गए हैं। इनमें से 12 मेच में मुंबई को जीत मिली है। वहीं राजस्थान को 11 मैच में जीत मिली है। वहीं आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात करें तो पहले चरण में मुंबई ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया था। प्वाइंट टेबल में राजस्थान रॉयल्स छठे नंबर पर है। वहीं मुंबई इंडियंस सातवें पायदान पर है। आज के मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों की नजरें कुछ रिकॉर्ड्स पर रहेंगी। इस मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं। जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

रोहित शर्मा के नाम हो सकता है यह रिकॉर्ड
आज के मैच में मुुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो सकता है। आज रोहित शर्मा टी20 में अपने 400 सिक्स का आंकड़ा पूरा कर सकते हैं। अगर रोहित आज के मैच में 2 सिक्स लगा देते हैं तो टी-20 क्रिकेट में उनके 400 सिक्स हो जाएंगे। रोहित आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत से ही इस आंकड़े से केवल 4 सिक्स दूर थे। इसके बाद उन्होंने 2 सिक्स लगाए और अब दो सिक्स लगाने के बाद वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: केएल राहुल ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

ईशान किशन पूरे करेंगे 1000 रन!
वहीं मुंबई इंडियंस का एक और खिलाड़ी आज के मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है। यह खिलाड़ी है मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन। ईशान किशन को अगर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वह अपने 1000 रन को पूरा कर सकते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए ईशान ने अब तक 39 पारियों में 999 रन बनाए हैं। आज के मैच में एक रन बनाते ही वह 1000 रन का आंकडा पूरा कर लेंगे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: SRH के इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में डाली इतनी तेज बॉल, रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराया नाम

डेविड मिलर के नाम हो सकता है यह रिकॉर्ड
वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम के बेहतरीन बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम भी आज के मैच में एक रिकॉर्ड हो सकता है। अगर मिलर को आज राजस्थान की प्लेइंग 11 में जगह मिली तो वह आईपीएल में अपने 2000 रन पूरा कर सकते हैं। डेविड मिलर आईपीएल में 2000 रन पूरा करने से सिर्फ 41 रन दूर हैं। डेविड मिलर ने आईपीएल में 88 मैच खेले हैं और इस दौरान इनका औसत 33 का रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.