IPL 2021 : चेन्नई पहुंची कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम, हैदराबाद से होगा पहला मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 14वें सीजन के पहले तीन मैच खेलने के लिए चेन्नई पहुंच गई है। केकेआर का पहला मुकाबला 11 अप्रैल रविवार को चेपक में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

<p> KKR team</p>

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 आज शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। हर साल की तरह इस बार भी दर्शक आईपीएल को लेकर काफी उत्साहित है। हालांकि महामारी कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इस बार आईपीएल में बहुत कुछ बदलाव किया गया है। सभी टीमें अपने पहले मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस क्रम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल के 14वें सीजन के पहले तीन मैच खेलने के लिए चेन्नई पहुंच गई है। केकेआर ने अपने ट्विटर पेज पर कुछ खिलाड़ियों की तस्वीर कर इस बात की पुष्टि की है। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए आईपीएल में कोई भी फ्रेंचाइजी अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी।

 

यह भी पढ़े :— IPL 2021 : ये 5 विदेशी खिला ड़ी आईपीएल में कर रहे हैं डेब्यू, Kyle Jamieson पर रहेंगी नजरें

कुलदीप, फर्गुसन और कमिंस होटल में क्वारंटाइन
दो बार की आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम अपने मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। कुलदीप यादव, लॉकी फर्गुसन और पैट कमिंस चेन्नई में टीम के होटल में क्वारंटाइन में हैं। इन तीनों को छोड़कर पूरी टीम और प्रबंधन ने दोपहर को चेन्नई के लिये चार्टर्ड फ्लाइट से रवाना हो गए। केकेआर की टीम ने ट्विटर पर कुछ खिलाड़ियों तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है।

पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से
आईपीएल 2021 में केकेआर का पहला मुकाबला 11 अप्रैल रविवार को चेपक में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। इसके बाद चेन्नई में 13 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और 18 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी। चेन्नई में खेलने के बाद केकेआर टीम मुंबई लौटेगी और फिर अहमदाबाद के लिये रवाना होगी। इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर टीम का बेंगलुरू अंतिम चरण होगा।

यह भी पढ़े :— IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

2 बार IPL की ट्रॉफी जीती
कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने अब तक 2 बार आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी जीती है। केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स और 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर खिताब जीता था।

आइए जानें— IPL 2021- Kolkata Knight Riders squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.