IPL 2021: चेतेश्वर पुजारा की परफॉर्मेंस पर ब्रेट ली को संदेह, कहा- यह टेस्ट नहीं टी20 क्रिकेट

पुजारा के टेस्ट स्पेशलिस्ट होने की वजह से उनके टी20 क्रिकेट में परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा हो रही है। इस मामले मे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी पुजारा के टी20 में स्ट्राइक रेट को लेकर संदेह व्यक्त किया है।

<p>cheteshwar pujara and Brett Lee</p>
टेस्ट क्रिकेट के स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा की सात साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है। बता दें कि IPL 2021 में चेतेश्वर पुजारा चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि पुजारा के टेस्ट स्पेशलिस्ट होने की वजह से उनके टी20 क्रिकेट में परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा हो रही है। इस मामले मे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी पुजारा के टी20 में स्ट्राइक रेट को लेकर संदेह व्यक्त किया है। दरअसल, ब्रेटी को संदेह है कि टी20 के प्रेशर में वह टेस्ट लीग की तरह सफल हो पाएंगे या नहीं। ब्रेट ली ने आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा की परफॉर्मेंस पर संदेह जताते हुए कहा कि यह टेस्ट क्रिकेट नहीं टी20 क्रिकेट है।
पुजारा एक शानदार क्रिकेटर
एक वेबसाइट से बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पुजारा एक शानदार क्रिकेटर हैं। ब्रेट ली ने पुजारा की बैटिंग तकनीक की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी टेक्निक और धैर्य को लेकर कोई संदेह नहीं है, लेकिन अगर दूसरी चीजों की तरफ देखें तो सोचना पड़ेगा क्योंकि यह टी20 क्रिकेट है कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं। टी20 में 90 मिनट में खेल पूरा करना होता है और इस दौरान बल्लेबाजों को तेजी से रन बटोरने होते हैं। ऐसे में क्या पुजारा इस प्रेशर में कितना खेल पाएंगे।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: चेतेश्वर पुजारा ने बदला अपना बैटिंग स्टाइल, बरसाए जोरदार छक्के

‘पुजारा का फैन हूं’
हालांकि ब्रेेट ली ने यह भी कहा कि वे पुजारा के फैन हैं और उनके पास ऑफर करने के लिए काफी कुछ है। उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज में देखा कि पुजारा को टाइम करना काफी अच्छा लगता है। यह अच्छी बात है, लेकिन आईपीएल में 20 ओवर में वह ऐसा कर पाते हैं या नहीं यह देखना होगा। बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करने के लिए उन्हें आक्रामक तरीके से खेलना होगा। बता दें कि चेतेश्वर पुजारा पिछले छह आईपीएल सीजन से अनसोल्ड रहे थे। वहीं IPL 2021 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 50 लाख की बेस प्राइज में खरीद लिया।
यह भी पढ़ेंं— IPL 2021: एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के नए खिलाड़ियों का किया स्वागत

प्रैक्टिस सेशन में लगाए बड़े शॉट्स
बता दें कि हाल ही में चेतेश्वर पुजारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। यह वीडियो ट्रेनिंग सेशन के दौरान का था। इसमें चेतेश्वर पुजारा प्रैक्टिस करते हुए लंबे शॉट्स खेलते नजरा आए थे। वहीं पुजारा ने एक बयान में IPL 2021 में खेलने को लेकर कहा था कि वे विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह टाइमिंग पर निर्भर होकर अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Chennai Super Kings Squad and Players list
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.