कोरोना कहर के बीच IPL 2021 के बचे हुए मैच मुंबई में शिफ्ट कर सकती है BCCI

|

Updated: 04 May 2021, 11:58 AM IST

बीसीसीआई भी आईपीएल में कोरोना के मामले आने से परेशान है और बताया जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के बायो बबल का सुरक्षा घेरा टूटने से आईपीएल में कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है। अब इस टूर्नामेंट के जारी रहने पर सवाल उठ रहे हैं। बीसीसीआई भी आईपीएल में कोरोना के मामले आने से परेशान है और बताया जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि IPL के बाकी बचे हुए मैचों को मुंबई शिफ्ट किया जा सकता है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल के बचे हुए मैच एक ही वेन्यू पर शिफ्ट किए जा सकते है। बता दें कि आईपीएल 2021 में अब तक 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 मई को खेला जाना है। वहीं सोमवार को केकेआर और आरसीबी के मैच को रिशेड्यूल किया गया।

दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टला मैच
बता दें कि सोमवार को आईपीएल का 30वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाना था, लेकिन मैच से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोरोना संक्रमित पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद मैच को टाल दिया गया। अब यह मैच बाद में खेला जाएगा। इन दोनों खिलाड़ियों के कारोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आईपीएल टीमों में हडकंप मच गया है। उनके संपर्क में आए अन्य खिलाड़ियों पर भी मेडिकल टीम कड़ी निगरानी रख रह है। वहीं आईपीएल के बायो बबल की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: बायो बबल का सुरक्षा चक्र टूटने के बाद टूर्नामेंट के जारी रहने पर संशय! उठ रहे सवाल

मुंबई में हो सकते हैं आईपीएल के शेष मैच
बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के भी कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब बाकी मैचों को मुंबई में कराने पर विचार कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के आखिर से मुंबई मैचों की मेजबानी कर सकता है। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच भी मुंबई में ही हो सकते हैं। हालांकि फिलहाल इस बार में बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 में कमेंट्री करने वाले पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टूर्नामेंट छोड़ पहुंचे मालदीव, पीएम स्कॉट मॉरिसन की आलोचना की

मुंबई के 3 स्टेडियम में हो सकते हैं मैच
रिपोर्ट्स की मानें तो IPL 2021 बचे हुए मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में कराए जा सकते हैं। बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक IPL 2021 के 10 मैच हो चुके हैं। इससे पहले आईपीएल की कई टीमों ने मुंबई के ग्राउंड्स को ट्रेनिंग और प्रैक्टिस सेशन के लिए यूज किया था। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने मुंबई के कई बड़े होटलों से संपर्क कर पूछा है कि क्या वे मानकों के अनुसार बायो-बबल बनाने में सक्षम हैं।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List