आईपीएल

आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजी को शामिल करने पर इंतजार करेगा बीसीसीआई

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा, ‘हम आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन हमें मार्केट और देश की मौजूदा स्थिति को देखना होगा।

नई दिल्लीJun 28, 2021 / 10:35 pm

भूप सिंह

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी को शामिल करने को लेकर उत्सुक है। हालांकि, इसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है और बोर्ड इस फैसले पर इंतजार करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने सोमवार को कहा, ‘हम आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन हमें मार्केट और देश की मौजूदा स्थिति को देखना होगा। हम समय की कोई गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई चीजें हैं जिसे देखना है।’

यह भी पढ़ें

विराट कोहली और रोहित शर्मा में से बेहतर कौन? आकाश चोपड़ा के सवाल पर एक्सपर्ट्स ने दिया जवाब

अगले साल होगी मेगा नीलामी
ऐसी चर्चा है कि अहमदाबाद एक फ्रेंचाइजी हो सकता है। हालांकि, नई फ्रेंचाइजी को लेने के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले बोली की प्रक्रिया होगी। आईपीएल 2021 का सीजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया था जबकि इसके शेष 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाएंगे। बीसीसीआई अगले साल मेगा नीलामी की तैयारी कर रहा है। इसमें तीन रिटेंसन होंगे और दो राइट टू मैच कार्ड खिलाड़ी होंगे। अन्य सभी खिलाड़ियों को नीलामी में उतारा जाएगा। अगर दो फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाता है तो फिर मेगा नीलामी ही कराई जाएगी। बोर्ड फिलहाल इंतजार करना चाहता है।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका के मेंडिस, धनुष्का गुणतिलका और डिकवेला बायो-बबल के उल्लंघन में निलंबित

स्थगित होेने से पहले हो चुके थे 29 मैच
आईपीएल स्थगित होने से पहले आईपीएल 2021 के 29 मैच हो चुके थे। दिल्ली कैपिटल्स 8 अंकों के साथ पहले नंबर पर तो चेन्नई सुपर किंग्स 7 नंबर के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं तीसरे स्थान पर 7 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चौथे स्थान पर 7 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस है। पांचवें स्थान 5 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम है।

Home / IPL / आईपीएल में दो नई फ्रेंचाइजी को शामिल करने पर इंतजार करेगा बीसीसीआई

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.