Latest News in Hindi

Tata Sky पर नहीं दिखेंगे आपके मनपसंदीदा 100 चैनल, आज ही उठाएं ये कदम

By Manoj Kumar

Sep, 12 2018 01:57:04 (IST)

टाटा स्काई ने सभी प्रमुख अखबारों में विज्ञापन देकर चैनल बंद होने की सूचना दी है।

नई दिल्ली। यदि आप अपने घर में टाटा स्काई डीटीएच की सेवाएं ले रहे हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर है। टाटा स्काई डीटीएच प्लेटफॉर्म पर इसी महीने से 100 से ज्यादा चैनल की सेवाएं बंद होने वाली हैं। इसमें सबसे ज्यादा 67 चैनल नेटवर्क-18 के हैं। इस बारे में टाटा स्काई ने अखबारों में विज्ञापन देकर आम जनता को भी सूचित किया। इन चैनलों में कई चैनल एेसे भी हैं जो महिलाओं के पसंदीदा हैं। इन चैनल पर अधिकांश धारावाहिक सास-बहू से जुड़े हैं जिन्हें महिलाएं काफी पसंद करती हैं।

इसलिए बंद हो रहे हैं चैनल

दरअसल रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर में उथल-पुथल मचाने के बाद अब यह डीटीएच सेक्टर में भी उतर गई है। जियो के डीटीएच सेक्टर में उतरने से इस सेक्टर में भी जंग शुरू हो गई है। इस जंग की शुरूआत भी देश की सबसे बड़ी डीटीएच कंपनी टाटा स्काई ने की है। टाटा स्काई ने करीब 100 चैनलों को बंद करने को लेकर दिए विज्ञापन में कहा है कि अनुबंध की शर्तें पूरी नहीं होने के कारण उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। इस विज्ञापन में टाटा स्काई ने उन सभी चैनलों के नाम दिए हैं, जिनका प्रसारण 23 सितंबर से बंद हो सकता है।

 

सबसे अधिक नेटवर्क-18 के चैनल

टाटा स्काई की ओर से दिए गए विज्ञापन के अनुसार, सबसे ज्यादा नेटवर्क-18के चैनलों का प्रसारण बंद होगा। इन चैनलों की संख्या 67 है। इनमें कलर्स, एमटीवी, एचबीओ, न्यूज 18, सीएनबीसी, सिनेप्लेक्स सहित सभी प्रमुख चैनल शामिल हैं। टाटा स्काई ने यह विज्ञापन 9 सितंबर को देश के सभी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित कराया है। इस विज्ञापन में टाटा स्काई ने कहा है कि विज्ञापन की प्रकाशन तिथि के 15 दिन बाद इन चैनलों का प्रसारण बंद हो जाएगा।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने थमाया नोटिस

रिलायंस के स्वामित्व वाले नेटवर्क-18 के अलावा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क (एसपीएन) ने भी टाटा स्काई को नोटिस थमा दिया है। एसपीएन ने नोटिस में कहा है कि अनुबंध नहीं होने के कारण वह 15 दिनों बाद अपने चैनलों का टाटा स्काई के लिए प्रसारण बंद कर देगा। आपको बता दें कि एसपीएन करीब 37 चैनलों का डिस्ट्रीब्यूशन करता है, इसमें सोनी टीवी और टीवी टूडे नेटवर्क के चैनल शामिल हैं।

Related Stories