बिक गर्इ मशहूर मैगजीन TIMES, इस कारोबारी दंपत्ति ने 13 अरब रुपये में खरीदा

|

Updated: 17 Sep 2018, 02:18 PM IST

दुनिया की सबसे मशहूर मैगजीन में से एक TIMES मैगजीन को सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनिआॅफ आैर उनकी पत्नी ने 13 अरब रुपये में खरीद लिया है।

बिक गर्इ मशहूर मैगजीन TIMES, इस कारोबारी दंपत्ति ने 13 अरब रुपये में खरीदा

नर्इ दिल्ली। दुनियाभर में मशहूर अमरीकी मैगजीन कंपनी 'टाइम्स' अब बिक गर्इ है। टाइम्स मैगजीन को मीडिया कंपनी मेरेडिथ काॅर्प प्रकाशित करती थी। मेरेडिथ ने इस मैगजीन को सेल्सफोर्स के सह-संस्थापक मार्क बेनीआॅफ आैर उनकी पत्नी को 19 करोड़ डाॅलर (करीब 13 अरब रुपये) में बेच दिया है। द वाॅलस्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेल्सफोर्स के चार सह-संस्थापक हैं जिसमें से एक संस्थापक मार्क बेनीआॅफ को 19 करोड़ डाॅलर में बेचा गया है।

यह भी पढ़ें - राजस्थान और आंध्रप्रदेश के बाद अब कर्नाटक ने दो रुपए सस्ता किया पेट्रोल आैर डीजल

टाइम्स समेत इन चार मैगजीन्स को बेचने की है पेशकश
बता दें कि सेल्सफोर्स क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों में से एक है। वहीं मेरेडिथ टाइम्स के अलावा 'पीपल' आैर 'बेटर होम्स एंड गार्डन्स' जैसे मैगजीन का प्रकाशन करती है। इसी साल मार्च माह में मेरेडीथ ने 'टाइम्स इंक' के चार मैगजीन को बेचने की पेशकश की थी। अब टाइम्स के बिकने के बाद मेरेडिथ काॅर्प फाॅर्च्युन, मनी आैर स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को भी बेचने के लिए मोलभाव में जुटी हुर्इ है। मैगजीन के प्रधान संपादक के मुताबिक इससे ज्यादा कुछ रोमांचित कुछ आैर नहीं हो सकता है कि नए मालिक मार्क आैर लिन बेनीआॅफ होंगे।

यह भी पढ़ें - मुकेश अंबानी को बड़ा झटका, रिलायंस के खिलाफ कोर्ट जाएगी सरकार

मार्क बेनीआॅफ ने ट्विट कर कहा- ये हमारे लिए सम्मान की बात
इस मैगजीन को खरीदने के अपने फैसले के बाद मार्क बेनीअाॅफ ने ट्विटर ने कहा, लोगों की कहानी को अपने अनोखे तरीके से बताना टाइम मैगजीन की ताकत रहा है। इस मैगजीन के द्वारा उठाए गए मुद्दे हम सभी को प्रभावित करते हैं। ये हमारी संस्कृति आैर इतिहास के प्यार का खजाना है। ये हमारे लिए सम्मान की बात है।

यह भी पढें - दोस्तों ने शादी में दिया सबसे महंगा गिफ्ट, लेकर पहुंचे 5 लीटर पेट्रोल

मैगजीन की कार्यप्रणाली में नहीं होग कोर्इ दखल
लेकिन मैगजीन के मालिक मार्क आैर लिन की तरफ से ये बात साफ कर दिया है कि वह मैगजीन के प्रति दिन के काम में कोर्इ दखल नहीं देंगे। मैगजीन से जुड़ी सभी निर्णय मौजदूा एक्जीक्युटिव टीम ही लेगी। कंपनी अपना काम पुराने साॅफ्टवेयर पर काम करेगी।

Related Stories