वोल्टास-बेको ने भारत में घरेलू उपकरणों की नई रेंज लॉन्च की

देश के नंबर एक एसी ब्रांड वोल्टास और यूरोप की अग्रणी घरेलू उपकरण निर्माता कंपनी बेको ने घरेलू उपकरण बनाने के लिए एक समझौता किया है।

<p>वोल्टास-बेको ने भारत में घरेलू उपकरणों की नई रेंज लॉन्च की</p>
नई दिल्ली। देश के नंबर एक एसी ब्रांड वोल्टास और यूरोप की अग्रणी घरेलू उपकरण निर्माता कंपनी बेको ने घरेलू उपकरण बनाने के लिए एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत दोनों कंपनियों ने संयुक्त रूप से एक नई कंपनी वोल्टबेक होम अप्लायंसेज़ प्राइवेट लिमिटेड (वोल्टबेक) का गठन किया है। इस नई कंपनी में दोनों समूहों की बराबरी की हिस्सेदारी है। गुरुवार को इस नई कंपनी ने भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री करते हुए रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव और डिशवॉशर सहित घरेलू उपकरणों की व्यापक रेंज पेश की है।
2022 तक भारत में बनने लगेंगे सभी उत्पाद

इस मौके पर वोल्टास लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ प्रदीप बक्शी ने कहा कि वोल्टास बेको होम अप्लायंसेज़ ग्राहकों को एक नया अनुभव देगा। उन्होंने कहा कि सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत वोल्टास-बेको वित्त वर्ष 2020 तक इन उत्पादों को गुजरात के साणंद स्थित संयंत्र में बनाना शुरू कर देंगे। बक्शी ने बताया कि फिलहाल इन उत्पादों में इस्तेमाल होने वाला सामान टर्की, थाइलैंड और चीन से आयात कर भारत में असेंबल किया जा रहा है। हालांकि, यह उत्पाद पूरी तरह से भारत में निर्मित हैं।
त्योहारी सीजन से पहले बाजार में उपलब्ध होंगे सभी उत्पाद

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए वोल्टास के सीईओ प्रदीप बक्शी ने यह सभी उत्पाद अभी कुछ चुनिंदा स्टोर पर ही उपलब्ध हैं। लेकिन त्योहारी सीजन से सभी उत्पाद वोल्टास के सभी स्टोर पर उपलब्ध हो जाएंगे। बक्शी ने उम्मीद जताई कि जिस प्रकार एसी ब्रांड में वोल्टास अव्वल है, उसी प्रकार घरेलू उपकरण श्रेणी में वोल्टास-बेको जल्द ही नंबर वन कंपनी बन जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य घरेलू उपकरण बाजार में जल्द से जल्द 10 फीसदी हिस्सेदारी पर कब्जा करना है। प्रदीप बक्शी ने कहा कि हमने पहली बाजार भारतीय बाजार में डिशवॉशर लॉन्च किया है। उन्होंने कहा कि अभी भारत में डिशवॉशर का काफी छोटा बाजार है लेकिन हमें उम्मीद है कि हमारा यह उत्पाद भारतीय गृहणियों का काफी लुभाएगा।
 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.