वतन वापसी की माल्या की पुकार, ट्वीट कर की पैसे वापस करने की पेशकश

|

Updated: 14 May 2020, 03:20 PM IST

  • विजय माल्या ने फिर मांगी सरकार से मदद
  • पैसा वापस करने की दरख्वास्त
  • देश वापसी चाहता है माल्या

नई दिल्ली: लिकर किंग विजय माल्या ( vijay malya ) ने एक बार फिर से भारत सरकार ( indian govt ) से पैसे वापस लेने की अपील की है। कल 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा के बाद माल्या ने ट्वीट ( tweet ) कर सरकार को इस पैकेज के लिए बधाई देते हुए अपने कर्ज को वापस करने की अपील की । माल्या ने ट्वीट में लिखा कि ‘मैं सरकार को कोरोनावायरस ( coronavirus ) संकट के बीच रिलीफ पैकेज ( economic relief package ) की बधाई देता हूं। वो जितना पैसा छापना चाहें छाप सकते हैं, लेकिन उन्हें मेरे जैसे एक छोटे सहयोगकर्ता को इग्नोर करना चाहिए, जो स्टेट बैंक ( sbi ) का सारा पैसा वापस लौटाना चाहता है। आगे माल्या ने सरकार से उन्हें पैसा लेने के बदले मामला खत्म कर बिना किसी शर्त के पस देश आने की बात कही।

 

 

यहां ध्यान देने वाली त ये भी है कि ये पहली बार नहीं है जह माल्या ने इस तरह का ट्वीट किया है बल्कि वो पहले भी कई बार इस तरह के ट्वीट कर सरकार से मामला खत्म करने की बात कर चुके हैं।

Taxpayers को बड़ी राहत, 30 नवंबर तक भर सकेंगे Income Tax, TDS में 25 फीसदी कटौती

आपको मालूम हो कि शराब व्यापारी विजय माल्या के ऊपर 9000 करोड़ से ज्यादा का कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है और उन्हें भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। भारत से जाने के बाद माल्या लंदन में रह रहे हैं। लंदन की एक अदालत ने विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने का आदेश सुनाया था। जिसके खिलाफ उसने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इससे पहले माल्या को एक बार हिरासत में भी लिया गया था लेकिन फिलहाल वो अभी ज़मानत पर है।