मिशन अन्न सेवा के लिए नीता अंबानी ने किया बड़ा दावा, बताया अब तक कार्पोरेट वर्ल्ड का सबसे बड़ा फूड प्रोग्राम

कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों को खाना खिलाने के लिए रिलायंस ने मिशन अन्न सेवा की शुरूआत की है। इस योजना के तहत 3 करोड़ लोगों को खाना खिलाने का संकल्प लिया गया है।

नई दिल्ली: कोरोनावायरस की जंग में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का पालन करते हुए रिलाययंस इंडस्ट्रीज ने कई सारे कदम उठाए उनमें से एक रिलायंस फायउंडेशन द्वारा 3 करोड़ खाने थाली बॉंटने के लिए चलाया जाने वाला मिशन अन्न सेवा भी है। अब रिलायंस इंडस्ट्रीलज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इस खाद्यान्न योजना के बारे में खुलकर बात की है । नीता ने इस योजना को कार्पोरेट वर्ल्ड की अब तक की सबसे बड़ी खाद्यान्न सुरक्षा योजना बताया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की से सामाजिक कार्यों को देखने वाले रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना के संकट में गरीबों को मुफ्त भोजन मुहैया कराने, देश का पहला कोरोना अस्पताल तैयार करने और जरूरी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने का फैसला लिया है।

कंपनियों को राहत देने के लिए कर्मचारियों का पीएफ सरकार करेगी जमा, जानें पूरी खबर

रिलायंस कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में नीता ने लिखा है कि ‘कोविड-19 दुनिया के लिए एक अप्रत्याशित महामारी है, जो मानवता के समक्ष संकट के तौर पर खड़ी हुई है। यह कठिन समय चल रहा है।’ नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड का भी हिस्सा हैं। उन्होंने कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि यह ऐसा वक्त है, जब वे अपना और परिवार का ख्याल रखने पर ध्यान दें। अन्न मिशन सेवा के जरिए हम 3 करोड़ थालियां मुहैया करा रहे हैं ताकि देश के गरीब लोगों और कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं को कोई कमी न हो। यह दुनिया के किसी भी कॉरपोरेट हाउस की ओर से चलाई गई अपनी तरह की सबसे बड़ी स्कीम है।’

इन कामों के लिए बेहद ज़रूरी है PAN CARD, नहीं तो होगा बेहद नुकसान

नीता अंबानी ने कहा कि इस स्कीम के तहत दिहाड़ी मजदूर, झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों, शहरों में सेवाएं मुहैया कराने वाले, फैक्ट्री मजदूर, वृद्धाश्रमों में बसे लोगों और अनाथालयों में भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अन्न सेवा के अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ मिलकर मात्र 2 सप्ताह के अंदर मुंबई में कोरोना से निपटने के लिए 100 बेड का अस्पताल तैयार कर दिया। नीता ने बताया कि वो अब इस हॉस्पिटल को और बडा बनाने वाले हैं ताकि इसमें 250 मरीजों का इंतजाम किया जा सकें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.