लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 25 हजार रुपए बढ़ जाएगी सैलरी

लोकसभा चुनाव आने में कुछ ही महीनों का समय रह गया है। ऐसे में सरकार लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए सबको खुश करने में लगी हुई है।

<p>लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 25 हजार रुपए बढ़ जाएगी सैलरी</p>

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव आने में कुछ ही महीनों का समय रह गया है। ऐसे में सरकार लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए सबको खुश करने में लगी हुई है। इसी को देखते हुए मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा देने कि तैयारी में है। दरअसल सरकार ने रेलवे कर्मचारियों का रनिंग अलाउंस दोगुना बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके बाद इन कर्मचारियों की सैलरी हजारों रुपए तक बढ़ जाएगी।

मोदी सरकार देने जा रही है ये बड़ा तोहफा

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस समय गार्ड्स, लोको पायलट्स और असिस्टेंट लोको पायलट्स का रनिंग अलाउंस 255 रुपए प्रति 100 किमी. है, जो कि जल्द ही बढ़कर 520 रुपए होने वाला है। बढ़ोतरी के बाद रेल कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के तहत रनिंग एलाउंस मिलना शुरू हो जाएगा। बता दें कि रेलवे के अलग श्रेणी के कर्मचारियों को अलाउंस जुलाई 2017 में ही दे दिया गया था। लेकिन रनिंग स्टाफ को लेकर रेल यूनियन और रेलने बोर्ड में अनबन चल रही थी। जिसके बाद जून 2018 में रेलने बोर्ड ने रेनिंग अलाउंस को दोगुना करने का आदेश दे दिया था। मगर इसके बावजूद भी कई परेशानियों के चलते इसमें बढ़ोतरी नहीं हो गई थी। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि रेलवे बोर्ड के अलाउंस बढ़ाने के फैसले पर वित्त मंत्रालय की मुहर इसी महीने लग सकती है।

इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

वित्त मंत्रालय की मंजूरी के बाद एक्सप्रेस, राजधानी, शताब्दी, सुपर फास्ट ट्रेनों व मालगाड़ी के लोको पायलट व गार्ड को प्रत्येक 100 किलोमीटर चलने पर 525 रुपए मिलने शुरू हो जाएंगे। जिसके बाद एक लोको पायलट -गार्ड हर महीने 12,000 से लेकर 25,000 रुपए तक ज्यादा सैलरी पा सकेगा।

 
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.