130 करोड़ की दवा कंपनी को खरीदेगी पीरामल एंटरप्राइजेज

पीरामल एंटरप्राइजेज का बड़ा धमाका
glenmark फार्मा की लैब यूनिट का करेगा टेकओवर

<p>PIRAMAL ENTERPRISES</p>

नई दिल्ली: पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Piramal Enterprises Ltd) अमेरिका की जीएंडडब्ल्यू लैबोरेटरीज (G&W Laboratories Inc) की लैब यूनिट को खरीदने जा रही है। पीरामल एंटरप्राइजेज ने जी एंड डबल्यू के साथ 1.75 करोड़ डॉलर (130 करोड़ रुपये से अधिक) का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया है। इस समझौते के मुताबिक पीरामल एंटरप्राइजेज अपनी एक सहयोगी कंपनी ( जो संयंत्र का परिचालन करती है और संबंधित रियल एस्टेट की मालिक है ) के जरिये इस इकाई में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

सरकार की एक और सौगात, Ujjwala Scheme में फ्री में मिलेगा गैस सिलेंडर

समझौते का असर-

इस समझौते के बाद पीरामल कंपनी की अमेरिकी बाजार में पकड़ मजबूत हो जाएगी अच्छी बात ये है कि इस यूनिट को अमेरिकी खाद्य एवं दवा प्रशासन और यूरोपीय दवा एजेंसी से प्रमाणपत्र मिल चुके हैं, और यहां तरल, क्रीम और मलहम उत्पाद भी बनाए जा सकते हैं।

क्या ATM से 5000 रूपए निकालने पर लगता है चार्ज ? RBI ने 2019 में की थी सिफारिश, जानें पूरा सच

कोरोनावायरस के लिए बना चुकी है दवाई-

कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ने पर दिन कंपनियों द्वारा इस बीमारी का इलाज करने के लिए दवाई बनाई जा रही है उनमें ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (glenmark pharmaceuticals) का नाम भी शामिल है। जिन लोगों को पहली स्टेज में कोरोना का पता चल रहा है उन मरीजों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर (Favipiravir) को फैबिफ्लू (FabiFlu) नाम से पेश किया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी हाल ही में आधिकारिक रूप से दी है। फैबिफ्लू कोविड-19 (COVID-19) के इलाज के लिए पहली खाने वाली फेविपिराविर दवा है। जिसे आधिकारिक रूप से मंजूरी मिली है।

कोरोना के बढ़ते संकट को देखकर इमरजेंसी सिचुएशन के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (glenmark pharmaceuticals) को फैबिफ्लू (FabiFlu) बनाने की इजाजत दी थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.