हर दिन 75 लाख के परफ्यूम से महकेगा काशी, जन्मदिन पर मिला ये बड़ा तोहफा

|

Updated: 17 Sep 2018, 09:06 AM IST

श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद ने गलियों में सफाई के साथ-साथ सेंट छिड़कवाने का इंतजाम किया है।

नर्इ दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 68 वर्ष पूरे कर गए हैं। देशभर में नरेंद्र मोदी प्रशंसक उनकी लंबी उम्र की दुआएं मांग रहे हैं। दुनियाभर से उन्हें गिफ्ट पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। लेकिन उन्हें सबसे बेहतरीन गिफ्ट मिला है वो है उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी को लेकर। जी हां, इससे बेहतर गिफ्ट उनके लिए आैर कोर्इ हो नहीं सकता है। काशी विश्वनाथ की गलियां अब हर रोज 75 लाख रुपए के परफ्यूम से महका करेंगी। जिसकी शुरूआत आज पीएम अपने जन्मदिन से ही कर सकते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?

काशी की गलियों के लिए 75 लाख का परफ्यूम
वास्तव में श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद ने गलियों में सफाई के साथ-साथ सेंट छिड़कवाने का इंतजाम किया है। ताकि लोगों को सफार्इ के साथ-साथ बदबू की जगह खुशबू मिल सके। जब वो उन गलियों से गुजरें तो उन्हें अच्छा एहसास हो। इसके लिए श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र परिषद के क्षेत्र में आने वाले 15 मोहल्लों की गलियों में सफाई का जिम्मा गाजियाबाद की कंपनी क्लीन एंड सिक्यॉर मैनेजमेंट कंसल्टेंसी को सौंपा गया है। कंपनी गलियों में दिन में तीन बार सफाई करेगी और मणिकर्णिका एवं ललिता घाट जाने वाले मार्गों पर दो बार लेमन ग्रास परफ्यूम का छिड़काव भी किया जाएगा। इसके लिए कंपनी को प्रतिमाह 75 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा।

पीएम मोदी कर सकते हैं शुरूआत
परिषद के सीईओ विशाल सिंह की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दिन से ही इसकी शुरूआत होने जा रही है। खास बात यह भी है आज नरेंद्र मोदी वाराणसी में ही मौजूद रहेेंगे। इसलिए इसकी शुरूआत पीएम के हाथों से ही करार्इ जा सकती है। उनकी गैरमौजूदगी में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी इसकी शुरूआत करार्इ जा सकती है। पीएम मोदी द्वारा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद मंदिर से ही कॉरिडोर के कार्यों का निरीक्षण करने की भी संभावना है। आपको बता दें कि रोजाना एक लाख लोग आते हैं। जिन्हें वाराणसी की गलियों आैर गंदगी से रूबरू होना पड़ता है। अब उन्हें यह सब नहीं झलेलना पड़ेगा।

Related Stories