JIO को मिला इक्विटी फर्म General-Atlantic का साथ, INVEST करेगी 6600 करोड़

JIO को मिला एक और बड़ा इंवेस्टमेंट
पिछले एक महीने में कंपनी ने की 4 बड़ी डील
20 मई को जारी होंगे राइट्स इश्यू ( RIGHTS ISSUE )

<p> Jio and General Atlantic News</p>

नई दिल्ली: FACEBOOK के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज को एक और बेहतरीन इंवेस्टर मिल गया है। दरअसल 20 मई को राइट्स इश्यू ( RIGHTS ISSUE ) से ठीक पहले कंपनी ने रविवार को जियो प्लेटफॉर्म्स ( JIO PLATEFORMS ) में PE फर्म General-Atlantic द्वारा 6600 करोड़ रुपए निवेश करने की जानकारी दी। जनरल अटलांटिक जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी लेने वाला है। इस डील में जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपए लगाई गई है। आपको बता दें कि सिल्वर लेक और विस्टा इक्विटी ने भी इसी वैल्यू पर जियो में इंवेस्ट किया है।

53,125 करोड़ रुपए के Rights Issue करेगी Reliance, 20 मई को शुरू होगा Subscription

चौथा बड़ा निवेश-

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि जियो को पिछले एक महीने ये ये चौथा बड़ा इंवेस्टमेंट मिला है । इससे पहले Facebook, Silver Lake Partners, Vista Equity Partners और General Atlantic जैसी दिग्गज कंपनियों से 67,194.75 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

रिलायंस इंडस्ट्री ( RELIANCE INDUSTRIES LIMITED ) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ( MUKESH AMBANI ) ने कहा, “बड़ी ग्लोबल इनवेस्टर जनरल अटलांटिक का वैल्यूड पार्टनर के तौर पर स्वागत करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जनरल अटलांटिक को पिछले कई सालों से जानता हूं। भारत के ग्रोथ की संभावनाओं में इसे काफी भरोसा है। जनरल अटलांटिक भारत में हमारे डिजिटल सोसायटी के विजन से सहमत हैं और 1.3 अरब भारतीयों में डिजिटाइजेशन की ताकत ट्रांसफॉर्म करना चाहता है।”

इसके पहले 22 अप्रैल को JIO FACEBOOK की डील ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं । फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स ( JIO PLATFORMS ) में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। जनरल अटलांटिक ( GENRAL ATLANTIC ) के साथ डील के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स ( JIO ) की टोटल एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.