Metro Coach में ढाबे और दुकानें खोलने का मौका, आप भी कर सकते है अच्छी कमाई

-कोरोना काल ( Coronavirus ) में लोगों पर आर्थिक संकट मंडराया हुआ है। -मंदी के इस दौरान में लोग कोई नया बिजनेस ( Business ) शुरू करने से भी कतरा रहे हैं। -ऐसे में नोएडा मेट्रो ( Noida Metro ) ने रोजगार का एक बेहतरीन मौका दिया है। -दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ( Noida Metro Rail Corporation Limited ) ने मेट्रो कोच में रेस्टोरेंट, दुकान खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। -इससे आप शानदार कमाई कर सकते हैं।

<p>Metro Coach में ढाबे और दुकानें खोलने का मौका, आप भी कर सकते है अच्छी कमाई</p>

नई दिल्ली।
कोरोना काल ( coronavirus ) में लोगों पर आर्थिक संकट मंडराया हुआ है। लाखों नौकरी चले जाने के बाद रोजगार के लिए मारामारी हो रही है। मंदी के इस दौरान में लोग कोई नया बिजनेस ( Business ) शुरू करने से भी कतरा रहे हैं। ऐसे में नोएडा मेट्रो ( Noida Metro ) ने रोजगार का एक बेहतरीन मौका दिया है। दरअसल, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ( Noida Metro Rail Corporation Limited ) ने मेट्रो कोच में रेस्टोरेंट, दुकान खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इससे आप शानदार कमाई कर सकते हैं। एनएमआरसी ( NMRC ) के मुताबिक, आपको मेट्रो कोच में दुकान, ढाबा और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए आप 13 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा काम?
एनएमआरसी ने सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने व्यवसाय के लिए मौका दिया है। इसके तहत एनएमआरसी की तरफ से मिले कोच में अपना ढाबा या रेस्टोरेंट चलाने की इजाजत होगी। बता दें कि इसके लिए किसी किसी बिल्डिंग की जरूरत नहीं होगी। अधिकारियों के जानकारी दी है कि मेट्रो कोच में व्यवसाय के लिए टेंडर निकाला जाएगा। जिसके लिए एजेंसी को मेट्रो कोच में दुकान, ढाबा या रेस्टोरेंट खोलने का मौका मिलेगा।

जम्मू-कश्मीर में रेलवे बना रहा है एफिल टावर से भी ऊंचा पुल, साल 2022 से कर सकेंगे यात्रा

अच्छी कमाई का शानदार मौका
बता दें कि अगर सेक्टर-137 स्टेशन पर ये प्लान सफल रहा कि तो सेक्टर-51 और परी चौक मेट्रो स्टेशनों पर भी ऐसे कोच खोले जाएंगे। इसके बाद यहां भी कोच के अंदर रेस्टोरेंस या ढाबा खोलने की अनुमति होगी। सबसे अच्छी बात है कि लोग इनमें दुकानें भी खोल सकती है। यहां किताबें, हैंडीक्राफ्ट का सामान आदि बेचा जा सकता है। एनएमआरसी ने इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक कोच 9 साल के लिए मिलेगा और फिर इसे रिन्यू कराना पड़ेगा। इन कोचों के अंदर आपको खाना खाते हुए असली मैट्रो की फीलिंग आएगी। इन कोचों में सीट, पोल, हैंडल भी लगे होंगे।

Unlock 3.0: 15 अगस्त के बाद शुरू होगी Delhi Metro? सिर्फ 50% सीटों पर बैठने की अनुमति

अधिकारी के मुताबिक, रेस्टोरेंट या ढाबा खोलने के लिए ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो में पहले से एक ट्रेन मौजूद है। इसके अलावा सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के बाहरी कैम्पस में बहुत अधिक जगह है। इसी जगह तक मेट्रो कोच पहुंचाया जाएगा। एनएमआरसी के अनुसार ऐसी कारोबारी गतिविधियों को शुरू करने का प्लान काफी पहले से था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.